Move to Jagran APP

बिहार के आरा में ताबड़तोड़ सात मर्डर, डीआइजी ने इंस्‍पेक्‍टर को सस्‍पेंड किया; डीएम ने लिखी चिट्ठी

बिहार के आरा शहर में 12 दिनों में सात मर्डर। आरा में जदयू नेता के भाई-भतीजा को गोली मारे जाने के दूसरे दिन सड़क जाम और हंगामा। डीआइजी ने पहुंचते ही सदर थाने के इंस्पेक्टर को किया निलंबित। डीएम ने लिखी पुलिस अफसरों को चिट्ठी

By Jagran NewsEdited By: Shubh Narayan PathakPublished: Sun, 13 Nov 2022 11:52 AM (IST)Updated: Sun, 13 Nov 2022 11:52 AM (IST)
Bihar Crime: बिहार के आरा में ताबड़तोड़ मर्डर से गुस्‍सा। जागरण

आरा, जागरण टीम। Bihar Crime: बिहार के भोजपुर जिले में अपराधी इस कदर बेखौफ हो गए हैं कि एसपी से लेकर डीएम और डीआइजी तक का चैन हराम हो गया है। नवंबर महीने के शुरुआती 12 दिनों के अंदर इस जिले में 10 लोगों की हत्‍या हो गई है। इनमें सात लोगों की हत्‍या तो अकेले जिला मुख्‍यालय आरा में हुई है।

डीएम ने चिट्ठी लिखकर दी नसीहत 

डीएम ने बिगड़ती कानून व्‍यवस्‍था को लेकर पुलिस अफसरों को चिट्ठी लिखी है, तो डीआइजी के आरा पहुंचते ही आरा नगर थाना के प्रभारी इंस्‍पेक्‍टर को निलंबित कर दिया गया है। आरा शहर में शनिवार को पिता-पुत्र को गोली मार दी गई, जिसमें पुत्र की मौत हो गई। मृतक जदयू नेता का भतीजा था। इस वारदात से आरा के लोगों में जबर्दस्‍त गुस्‍सा है। 

कनकपुरी और शीतल टोला में हुई थी वारदात 

आरा टाउन थाना अंतर्गत आरा-पटना राजमार्ग पर कनकपुरी मोहल्ला, जैन कालेज गेट रोड निवासी पूर्व वार्ड पार्षद महेन्द्र सिंह के पुत्र शशिकांत सिंह की हत्या की घटना के ठीक 24 घंटे बाद पुन: शनिवार की शाम शीतल टोला में सरेशाम पिता व पुत्र को गोली मारे जाने एवं पुत्र की मौत हो जाने के बाद पुलिस सकते में पड़ गई है। भोजपुर जिले मेें 12 दिनों के अंदर हत्या की यह 10वीं घटना है, जबकि शहर की सातवीं वारदात है। सर्वाधिक वारदातें टाउन थाना में घटित हुई हैं।   

31 अक्‍टूबर से लगातार हो रही हत्‍याएं 

31 अक्टूबर को टाउन थाना के सिंगही मोहल्ला में मूर्ति विसर्जन व लौंडा नाच के विवाद में ढेमन नामक एक युवक की घातक हथियार से मारकर हत्या कर दी गई थी। जबकि, दो चचेरे भाइयों को गोली मार दी गई थी। दो नवंबर को टाउन थाना के बलुआही स्थित मार्केट के पास से किराए के विवाद में आभूषण व्यवसायी सह अधिवक्ता हरिजी गुप्ता को अगवा कर हत्या कर दी गई थी।

120 रुपए के विवाद में मार डाला 

इसके बाद टाउन के रौजा मोहल्ला मेें महज 120 रुपये के विवाद में भतीजा बाबी देओल ने चाचा रमेश की चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी। इस बीच पुन: सात नवंबर को नवादा थाना के अमरीचंद कोठी, कतीरा मोहल्ला में रिटायर्ड शिक्षक सिद्धनाथ राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। भूमि विवाद में घटना घटी थी। तीन पकड़े भी गए थे।

ज्‍यादातर मामलों में हत्‍यारों की पहचान 

उसी शाम टाउन थाना के बलबतरा मोहल्ला में एक किशोर मो. सैफ की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी। आरोप दोस्त पर था, जो पकड़ा गया था। हालांकि,  इसमेें अधिकांश कांडों का उद् भेदन हो गया है। इस बीच भोजपुर जिले के आरा टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत शीतल टोला मोहल्ला में जदयू नेता के भाई-भतीजा (पिता-पुत्र) को गोली मारे जाने और भतीजा की मौत होने से आक्रोशित लोग रविवार को सड़क पर उतर गए और शव के साथ शिवगंज चौक पर रोड जाम कर दिया। लोग मुआवजा और गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

डीएम ने आठ बिंदुओं पर काम करने को कहा 

इधर, वारदात के बाद आरा पहुंचे शाहाबाद डीआइजी क्षत्रनील सिंह ने लगातार हो रही हत्याओं को लेकर टाउन थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर अनिल सिंह को निलंबित कर दिया है। बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर डीएम राजकुमार ने रात में आरा सदर , जगदीशपुर और पीरो डीएसपी को आठ बिंदुओं पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है दायित्वों का निर्वहन  सही ढंग से नहीं किया जा रहा है। लगातार घटनाओं से लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.