Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar DGP: बिहार में अब क्रिमिनल्स की खैर नहीं, आरा पहुंचे डीजीपी ने SP-DSP को दे दिया ये ऑर्डर

Bihar Police News बिहार के डीजीपी आलोक राज ने आरा में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और अपराध नियंत्रण पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस पीड़ितों के प्रति संवेदनशील और अपराधियों के प्रति सख्त होनी चाहिए। उन्होंने अपराध की रोकथाम गिरफ्तारी और सजा पर ध्यान देने के निर्देश दिए। साथ ही पेशेवर अपराधियों की पहचान और गिरफ्तारी पर भी जोर दिया।

By Deepak Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 28 Sep 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
बिहार के डीजीपी पहुंचे आरा (जागरण फोटो)

 जागरण संवाददाता,आरा। Bihar DGP in Ara: प्रदेश के डीजीपी आलोक राज ने शनिवार को साफ तौर पर कहा कि पुलिस पीड़ितों के प्रति संवेदनशील और अपराधियों के प्रति संख्त बने। संगठित अपराध और अपराधियों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाएं। वे शनिवार की दोपहर आरा पहुंचे थे ।इस दौरान पुलिस आफिस में जिले के अफसरों के साथ कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की।

डीजीपी बनने के बाद वे पहली बार समीक्षा बैठक के लिए आरा पहुंचे थे। एसपी और डीएसपी रैंक के अफसरों के साथ करीब डेढ़ घंटे तक बैठक की। साथ में शाहाबाद डीआईजी नवीन चन्द्र झा भी मौजूद थे। करीब 12 बजे डीजीपी के पुलिस कार्यालय पहुंचे ही शाहाबाद डीआइजी नवीन चन्द्र झा और एसपी राज ने पौधा भेंटकर उनका स्वागत किया। इस दौरान डीजीपी को गार्ड आफ आनर दिया गया। इसके बाद अफसरों के साथ बैठक शुरू की‌। डेढ़ बजे तक बैठक चली।

गिरफ्तारी के साथ सजा पर भी दें जोर

इधर, डीजीपी ने अपराध और विधि व्यवस्था की समीक्षा के दौरान लंबित गंभीर कांडों का उद्भेदन,कांड में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी, कांडों में सजा के लिए त्वरित गति से विचारण कराने तथा ससमय कोर्ट में गवाहों के उपस्थापन के निर्देश दिए। अपराध की रोक थाम के लिए प्रतिदिन दिन और रात में गश्ती को चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। पेशेवर अपराधियों को चिह्नित कर उनकी गिरफ्तारी के लिए ड्राइव चलाने पर जोर दिए। थाने में जाने वाले पीड़ितों ,बुजुर्गों और महिलाओं के साथ अच्छा से व्यवहार करने और उनकी फरियादों पर न्याय संगत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में लंबे समय दंड और पुरस्कार का प्राविधान है ‌। अच्छा प्रदर्शन करने वाले अफसर पुरस्कृत होंगे। कर्तव्य के प्रति लापरवाह अफसर दंडित होंगे। उन्होंने ने भूमि विवाद पर बढ़ते अपराध के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि जिलों में प्रत्येक शनिवार को जमीन संबंधी निष्पादन को लेकर शिविर आयोजित की जाती है। इसका संचालन बेहतर तरीके से हो, इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

एक महीने के अंदर जिले में दूसरी बार समीक्षा बैठक

डीजीपी बनने के बाद आलोक राज ने दूसरी बार जिले में समीक्षा बैठक की है। इससे पूर्व एक सितंबर को मुजफ्फरपुर में समीक्षा बैठक की थी। आरा में समीक्षा बैठक के दौरान सदर एएसपी परिचय कुमार, पीरो के वरीय पुलिस उपाधीक्षक केके सिंह, ,सदर एसडीपीओ टू रंजीत सिंह और जगदीशपुर डीएसपी राजीव चंद्र सिंह मौजूद थे।

डीजीपी ने वीर बलिदानी कवि कैलाश के स्मारक पर जाकर अर्पित की श्रद्धांजलि

इधर, बैठक के बाद डीजीपी आलोक राज समाहरणालय स्थित कवि कैलाश उधान में पहुंचे और वीर बलिदानी कवि कैलाश के शहादत दिवस को लेकर आयोजित कार्यक्रम में भी भाग लिए।‌इस दौरान उन्होंने स्मारक पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि आज के युवाओं को शहीदों से प्रेरणा लेने की जरूरत है। भोजपुर के बाबू वीर कुंवर सिंह से लेकर कवि कैलाश ने अपनी शहादत दी है।

डीजीपी ने वीर बलिदानी कवि कैलाश के स्मारक पर श्रद्धांजलि देते

शाहाबाद डीआइजी नवीन चन्द्र झा और एसपी राज ने पौधा भेंटकर उनका स्वागत किया

 Bihar Politics: 31 सांसदों को लीड करेंगे राजीव प्रताप रूडी, मिल गई बड़ी जिम्मेदारी; करना होगा यह काम

Begusarai News: चचेरे भाई ने बहन से मंदिर में किया प्रेम विवाह, परिवार में हड़कंप; लड़की की मां पहुंची थाने

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें