Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में मूर्ति विसर्जन करने जा रहे जुलूस पर पथराव, मारपीट के बाद बिगड़ी स्थिति; आधा दर्जन लोग घायल

भोजपुर जिले के शाहपुर में बुधवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान जमकर हंगामा हुआ। शाहपुर बाजार के पास मूर्ति विसर्जन के लिए निकले जुलूस पर पथराव किया गया। एक घर की छत से ईंट-पत्थर फेंक गए। इसके बाद मारपीट हुई। इस घटना में कुल 6 लोग घायल हुए हैं जिन्हें सदर अस्पताल रेफर किया गया है। इलाके में पुलिस फोर्स और चौकीदारों को तैनात किया गया है।

By Deepak SinghEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 07:23 PM (IST)
Hero Image
बिहार में मूर्ति विसर्जन करने जा रहे जुलूस पर पथराव, मारपीट के बाद बिगड़ी स्थिति

संवाद सूत्र, शाहपुर। Bihar Stone Pelting भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-बक्सर एनएच पर शाहपुर बाजार के पास मूर्ति विसर्जन जुलूस पर शरारती तत्वों ने छत के ऊपर से पथराव कर दिया। जिसमें करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। पथराव के बाद कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। आसपास के दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद कर दिया।

पथराव में शाहपुर निवासी ऋषभ सोनार उर्फ ऋषभ वर्मा, अमन व पिंटू सहित कई लोगों को चोटें आई। जख्मी ऋषभ वर्मा को इलाज के लिए पहले शाहपुर रेफरल अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

जानकारी के अनुसार, बुधवार की शाम शाहपुर के बनाही रोड स्थित आदि शक्ति समिति के मूर्ति विसर्जन को लेकर जुलूस शाहपुर बाजार के रास्ते से गुजर रहा था। इस दौरान जुलूस में शामिल ऋषभ कुमार वर्मा के साथ मारपीट शुरू कर दी गई। जिसे जुलूस में शामिल कुछ लोगों एवं स्थानीय पुलिस द्वारा रोका गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, मारपीट व पथराव करने वालों द्वारा पुलिस के एक दारोगा के साथ भी धक्का-मुक्की की गई। नामजद लोगों द्वारा छत के ऊपर से पथराव कर दिया गया।

एसडीएम व एसडीपीओ ने पहुंचकर लिया जायजा

इधर, घटना की जानकारी मिलते ही बीडीओ राकेश कुमार व थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले शांत कराया। पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच में यह बात आ रही कि जुलूस पर पथराव शाहपुर नपं के मुख्य पार्षद जुगनू देवी के परिवार वालों द्वारा किया गया है। जिनका पूर्व से ऋषभ वर्मा के साथ विवाद चल रहा है।

मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी

सूचना मिलते ही एसडीएम जगदीशपुर संजीत कुमार, सीडीपीओ जगदीशपुर राजीव चंद्र सिंह व इंस्पेक्टर कमलेश्वर कुमार ने भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। जिस दुकान और छत से पथराव किया गया था उसे भी देखा गया। जिस घर से पथराव किया गया था उसे घर के सभी लोग भाग चुके हैं। थानाध्यक्ष ने घटनास्थल के पास पुलिस बल और चौकीदारों की तैनाती की है।

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में दो गांवों के आपसी विवाद में पथराव, एक दुकान में तोड़फोड़; 2 पुलिस अधिकारी सहित आधा दर्जन घायल

ये भी पढ़ें- बेगूसराय में मूर्ति विसर्जन के दौरान छत से फेंकी ईंट, दो समुदायों के बीच तनाव, भारी पुलिस बल तैनात