Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: सैनिक बेटे से मिलकर खूब रोई बिछड़ी हुई मां, मार्मिक दृश्‍य देख लोगों की आंखें हुईं नम

सदर अस्पताल में 11 जनवरी से लावारिस हालत में भर्ती एक बुजुर्ग महिला से मिलने रविवार को जब उनका सैनिक पुत्र पहुंचा तो मां उससे लिपटकर खूब रोई। पुत्र भी सुबकने लगा। मां-बेटे का यह मिलन देख आस पास के लोगों की आंखें भी नम हो गईं। महिला रेणु देवी नालंदा जिले के सारे थानांतर्गत मुर्गिया चक गांव निवासी महेश यादव की पत्नी हैं।

By Arun Prashad Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 15 Jan 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
सदर अस्पताल में बिछड़ी मां से मिलने पहुंचा सेना का जवान

जागरण संवाददाता, आरा। सदर अस्पताल में 11 जनवरी से लावारिस हालत में भर्ती एक बुजुर्ग महिला से मिलने रविवार को जब उनका सैनिक पुत्र पहुंचा तो मां उससे लिपटकर खूब रोई। पुत्र भी सुबकने लगा।

मां-बेटे का यह मिलन देख आस पास के लोगों की आंखें भी नम हो गईं। महिला रेणु देवी नालंदा जिले के सारे थानांतर्गत मुर्गिया चक गांव निवासी महेश यादव की पत्नी हैं, जिनका पुत्र अजीत उर्फ कन्हैया असम में सेना का जवान है।

सड़क किनारे पड़ी हुई थी महिला

रेणु देवी गत 10 जनवरी को उदवंतनगर स्थित केंद्रीय विद्यालय के समीप सड़क किनारे चाट में गिरी मिली थीं, जिन्हें उदवंतनगर थाना पुलिस ने सदर अस्पताल पहुंचाया था। सदर अस्पताल में लावारिस मरीजों की सेवा में लगी टीम मदर टेरेसा के संचालक अमरदीप कुमार अपनी टीम के साथ महिला की सेवा में लग गए।

इस बीच उनसे नाम पता पूछ स्वजन को सूचित किया। इसके बाद उनका सैनिक पुत्र अजीत उर्फ कन्हैया रविवार को सदर अस्पताल पहुंचा और मां को वापस ले गया। अजीत ने बताया कि उसने मां की गुमशुदगी का इश्तेहार अखबार में छपवाया था।

सामाजिक कार्यकर्ता अमरदीप के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि इनके पुनीत कार्य को सपरिवार कभी भूल नहीं सकेंगे। वहीं अमरदीप ने बताया कि नए वर्ष में उनकी टीम परिवार से बिछड़े तीन लावारिस मरीजों को मिलवा चुकी है।

यह भी पढ़ें -

'Nitish Kumar हमको चलता कर दिए; नहीं तो...', अफसरों के सामने ऐसे क्यों तमतमा गए जीतन राम मांझी?

Lalu Yadav की पार्टी में Prashant Kishor ने लगाई सेंध, राजद सुप्रीमो को मुजफ्फरपुर में लगा बड़ा झटका