Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: आरा में महिला कॉलेज की छात्राओं ने काटा बवाल, सड़क पर उतरकर गाड़ियों के शीशे तोड़े

Ara News बिहार के भोजपुर जिले के आरा शहर में महिला छात्राओं ने जमकर बवाल किया। महंथ महादेवानंद महिला महाविद्यालय की सैकड़ों छात्राएं बार-बार बुलाकर परीक्षा नहीं लेने से नाराज थी। गुस्साई छात्राओं ने सड़क पर जमकर बवाल किया। छात्राओं का गुस्सा रास्ते से गुजरने वाली गाड़ियों पर भी उतरा। कार समेत अन्य गाड़ियों को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 07 Nov 2023 10:22 AM (IST)
Hero Image
Bihar News: महादेवानंद महिला कॉलेज की छात्राएं सड़क पर उतरीं, गाड़ियों के शीशे तोड़े; काटा बवाल

जागरण संवाददाता, आरा। शहर के रमना मैदान रोड स्थित महंथ महादेवानंद महिला महाविद्यालय की सैकड़ों छात्राएं मंगलवार की सुबह सड़क पर उतर गई। इस दौरान कॉलेज गेट के समीप ही शहीद भवन-नागरी प्रचारिणी रोड को जाम कर जमकर बवाल काटा।

इस दौरान रास्ते से गुजरने वाली गाड़ियों के शीशे भी तोड़ डाले। सड़क जाम और हंगामा होने के कारण परिचालन पूरी तरह अवरूद्ध हो गया। टाउन और नवादा थाना की पुलिस प्रिंसिपल से बात कर आक्रोशित छात्राओं को समझाने में लगी हैं।

छात्राएं क्यों हुई गुस्सा?

छात्राओं में गुस्से का कारण महिला कॉलेज में बार-बार बुलाकर परीक्षा नहीं लेना बताया जा रहा है। मंगलवार को भी स्नातक पार्ट वन की छात्राएं आंतरिक परीक्षा देने आई हुई थी। इस दौरान आंतरिक परीक्षा को लेकर कॉलेज में कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण गुस्सा फूट पड़ा।

कॉलेज के अंदर से सभी छात्राएं सड़क पर आ गई। कॉलेज गेट के पास ही शहीद भवन-नागरी प्रचारिणी रोड को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। छात्राओं का गुस्सा रास्ते से गुजरने वाली गाड़ियों पर भी उतरा। कार समेत अन्य गाड़ियों को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

परीक्षा नहीं लेने पर हंगामा

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक चार वर्षीय पाठ्यक्रम सत्र 2023-2027 के आंतरिक परीक्षा के लिए तिथि जारी की गई है। छह से नौ नवंबर तक परीक्षा लेने के लिए पत्र जारी किया गया है, लेकिन, अंगीभूत कॉलेजों में पहले दिन भी परीक्षा नहीं ली गई थी। मंगलवार को दूसरे दिन भी महिला कालेज में छात्राएं परीक्षा देने आई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर