Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: भोजपुर में दो सौ एकड़ में लगी गेहूं की फसल जलकर राख, किसानों की आंखों से छलके आंसू

बिहार में भोजपुर के जगदीशपुर के चार गांवों में दो सौ एकड़ में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। यह घटना प्रखंड के बभनियाव पिलापुर कुसुमहा और टिकठी गांव की है। पीड़ित किसान परिवारों से इसकी सूचना मिलने पर अखिल भारतीय किसान महासभा भोजपुर जिले से एक टीम ने गांवों का दौरा किया और सरकार से किसानों को मुआवजा देने की मांग उठाई।

By Kanchan Kishore Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 10 Apr 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
दो सौ एकड़ में लगी गेंहू की फसल जलकर राख (प्रतीकात्‍मक फोटो।)

संवाद सहयोगी, जगदीशपुर। प्रखंड के बभनियाव, पिलापुर, कुसुमहा और टिकठी में अगलगी से चार गांवों के दो सौ एकड़ में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। पीड़ित किसान परिवारों से सूचना पर अखिल भारतीय किसान महासभा भोजपुर जिले से एक टीम ने गांवों का दौरा किया।

किसानों को मुआवजा देने की उठी मांग

किसान महासभा के राष्ट्रीय सांगठनिक सचिव सह तरारी विधायक और आरा लोकसभा से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार सुदामा प्रसाद, किसान महासभा राज्य कार्यकारणी सदस्य विनोद कुशवाहा, जिला कमिटी सदस्य ददन यादव, प्रखड़ माले सचिव कमलेश यादव, विनोद कुशवाहा, अरूण सिंह, नंदू सिंह ने मिलकर ढांढस बंधाया और सरकार से जल्द से जल्द सर्वे कर किसानों को मुआवजा देने की मांग की।

इस वजह से लगी खेतों में आग

साथ ही हर प्रखंड में दो बड़ी अग्निशामक गाड़ियां उपलब्ध रहने सहित कई मांग प्रशासन से की गई। किसानों का कहना है कि बिजली की तार आपस में सटने की वजह से आग लगी।

उन्होंने बताया कि तत्काल सूचना देने के बाद भी अग्निशमन की गाड़ियां काफी देर बाद पहुंची। जब तक आग तेजी से फैल गई। पीड़ित कई महिलाएं रो रहीं थीं। उनका कहना था कि हमारी पूंजी ही जल गई।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर