Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में शराबबंदी के बावजूद सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान प्रशासन का अधिकारी मिला नशे में धुत्त, फिर जो हुआ...

Bihar Police Bharti भोजपुर जिले के आरा शहर में रविवार को बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान एक परीक्षा केन्द्र पर मजिस्ट्रेट ड्यूटी में तैनात तो मिला लेकिन नशे में धुत्त। वो भी तब जब सरकार ताल ठोक कर कहती है कि राज्य में शराबबंदी है। हालांकि पुलिस ने बाद में मजिस्ट्रेट दयाशंकर झा को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही परीक्षा के दौरान कई नकलची भी गिरफ्तार किये गए।

By Deepak SinghEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 01 Oct 2023 05:28 PM (IST)
Hero Image
सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान प्रशासन का अधिकारी मिला नशे में धुत्त

जागरण संवाददाता,आरा। Bihar Police Bharti: भोजपुर जिले के आरा शहर में रविवार को बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा (Bihar Police Bharti) के दौरान एक परीक्षा केन्द्र पर मजिस्ट्रेट ड्यूटी में तैनात एक सीओ दयाशंकर झा को पुलिस (Bihar Police) ने शराब के नशे में गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए सीओ जिले के सहार अंचल में सीओ के पद पर कार्यरत बताए जाते हैं। सिपाही भर्ती परीक्षा (Sipahi Bharti Pariksha) को लेकर उनकी तैनाती आरा शहर के केजी रोड स्थित गर्ल्स स्कूल परीक्षा केन्द्र पर मजिस्ट्रेट के रूप में थी।

जांच में नशे की पुष्टि होने पर किया गिरफ्तार

इस दौरान वरिष्ठ अफसरों को शराब के नशे में ड्यूटी करने की सूचना मिली। इसके बाद नवादा थाना पुलिस (Bihar Police) वहां पहुंच गई और हिरासत में लेकर सीओ को थाने ले लाई। इसके बाद ब्रेथ एनलाइजर से जांच में अल्कोहल की पुष्टि होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। शाम समय कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा।

पुलिस (Patna Police) के अनुसार नई नियमावली के तहत सनहा अंकित करते हुए कोर्ट में प्रस्तुत करने की तैयारी है। कोर्ट के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वैसे नई नियमावली में पहली बार शराब पीते पकड़े जाने पर जुर्माना का प्रावधान है। गौरतलब है कि जिले में सिपाही भर्ती परीक्षा (Bihar Police Bharti Pariksha) को लेकर 28 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

परीक्षा के दौरान नकलची गिरफ्तार, दर्जनों ब्लूटूथ जब्त

जिले के आरा (Bihar News) में रविवार को 28 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सिपाही भर्ती (Sipahi Bharti Pariksha) की परीक्षा शुरू हुई। इस दौरान परीक्षा केंद्र से नकल करने के दौरान 45 से ज्यादा परीक्षार्थियों को गिरफ्तार (Bihar Police Bharti Exam) किया गया है। इन सभी के पास से दर्जनों ब्लूटूथ समेत अन्य उपकरण जब्त किए गए हैं। एसपी प्रमोद कुमार ने प्रथम पाली में 25 से अधिक पकड़े जाने की पुष्टि की है।

कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर भ्रमण करते रहे डीएम -एसपी

कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी राज कुमार और एसपी प्रमोद कुमार पूरे दिन परीक्षा केन्द्रों पर निरीक्षण करते रहे। इस दौरान जहां पर भी लचर व्यवस्था देखी वहां पर केन्द्राधीक्षकों से लेकर मजिस्ट्रेट समेत पुलिस अफसरों को दिशा -निर्देश देते नजर आए।

यह भी पढ़ें - Bihar Police Bharti: नवादा में सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान चार नकलची परीक्षार्थी समेत पांच को पुलिस ने पकड़ा

यह भी पढ़ें - बिहार पुलिस का नियमों के विरुद्ध रवैया, किशोरों के साथ वर्दी में तस्वीर... न्यायालय में हथकड़ी जैसे किए काम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर