Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: बालू घाट पर वारदात को अंजाम देने की थी तैयारी, पुलिस ने पांडेय गिरोह के दो बदमाशों को धर दबोचा

Bihar News भोजपुर में पुलिस ने कमालुचक बालू घाट के दियारा क्षेत्र में छापेमारी कर अवैध बालू खनन गिरोह से जुड़े बदमाशों को धर दबोचा है। छापेमारी के दौरान एक 315 बोर देसी पिस्तौल एवं 61 गोली बरामद की गई हैं। इसकी जानकारी शनिवार को एसपी प्रमोद कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान दी है। गिरफ्तार पकौड़ी बिंद का पहले से अपराधिक इतिहास रहा है।

By Deepak SinghEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 27 Aug 2023 09:55 AM (IST)
Hero Image
बालू घाट पर वारदात को अंजाम देने की थी तैयारी, पुलिस ने पांडेय गिरोह के दो बदमाशों को धर दबोचा

जागरण संवाददाता, आरा/कोईलवर : भोजपुर जिले की कोईलवर थाना पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कमालुचक बालू घाट के दियारा क्षेत्र में छापेमारी कर अवैध बालू खनन गिरोह से जुड़े बदमाशों को धर दबोचा है।

पकड़े गए बदमाशों के पास से एक देसी पिस्तौल व करीब 61 कारतूस बरामद किया गया है। इसकी जानकारी शनिवार को एसपी प्रमोद कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान दी है।

एसपी प्रमोद कुमार ने क्या बताया?

एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि कोईलवर थाना क्षेत्र के पचरूखिया गांव निवासी प्रभू बिंद उर्फ पकौड़ी बिंद एवं जितेन्द्र बिंद को गिरफ्तार किया गया है। दोनों सत्येन्द्र पांडेय गिरोह से जुड़े हुए बताए जाते है।

ये बदमाश पैसे लेकर गैंग विशेष के लिए काम करते हैं। बालू खनन के दौरान रैयती किसानों को भी डराते-धमकाते हैं। गिरफ्तार पकौड़ी बिंद का पहले से अपराधिक इतिहास रहा है। पकौड़ी बिंद पर अवैध बालू खनन, फायरिंग एवं आर्म्स एक्ट से जुड़े करीब आधा दर्जन केस हैं।

अवैध खनन से जुड़े मामले में छापेमारी

इससे पूर्व एक अगस्त को कोईलवर पुलिस ने अवैध खनन से जुड़े मामले में छापेमारी कर सत्येन्द्र पांडेय, उसके भाई संजय पांडेय एवं दो पुत्रों नीरज पांडेय व छोटे पांडेय समेत आठ सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। गिरफ्तारी के दौरान एक एसएलआर, चार बंदूक एवं एक पिस्टल समेत 86 कारतूस बरामद किए गए थे।

वारदात को अंजाम देने की सूचना पर पड़ा छापा

एसपी ने बताया कि कोईलवर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कमालुचक बालू घाट के दियारा क्षेत्र में अवैध हथियारों से लैस अवैध बालू माफिया के गुर्गे घूम रहे हैं और किसी घटना को अंजाम देने के लिए षड्यंत्र रच रहे हैं।

इसके बाद सदर एएसपी चन्द्र प्रकाश के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान पुलिस ने घेराबंदी कर पकौड़ी बिंद उर्फ प्रभू बिंद एवं जितेन्द्र बिंद को धर दबोचा।

तलाशी के दौरान एक 315 बोर देसी पिस्तौल एवं 61 गोली बरामद की गई हैं। टीम में कोईलवर थानाध्यक्ष अविनाश कुमार समेत अन्य जवान शामिल हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर