Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ara News: आरा में छाए काले बादल, भीषण गर्मी से बेहाल लोगों को अब मिलेगी राहत; पढ़ें कब से शुरू होगी बारिश

बिहार में कई जगहों पर बारिश (Bihar Rain News) की स्थिति बन रही है। आसमान में काले बादल छाए दिख रहे हैं। आरा (Ara News) में भी मौसम बिगड़ने के संकेत दिख रहे हैं। यहां सप्ताह भर पहले जमकर बारिश हुई थी। इसके बाद से उमस भरी गर्मी परेशान कर रही है। अब तक जिले में गर्मी से निजात नहीं मिली है। गुरुवार से राहत मिलने के अनुमान हैं।

By Arun Prashad Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 26 Jun 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
आरा के आसमान में छाए काले बादल

जागरण संवाददाता, आरा। Bihar Rain News सप्ताह भर पहले जिले के कुछ प्रखंडों में हुई वर्षा के बाद अब लग रहा है कि मानसून (Monsoon In Bihar) ने मुंह मोड़ लिया है। बुधवार को भी दिन भर आसमान में छाए काले बादल ललचाते रह गए, पर वर्षा की एक बूंद भी धरती को मयस्सर नहीं हुई।

इधर सप्ताह भर पहले हुई बरसात के बाद उमस भरी गर्मी (Heat Wave in Bihar) का कहर भी शुरू हो गया है। सोमवार और मंगलवार को मौसम विभाग (IMD) की घोषणा के मुताबिक बारिश के इंतजार मे लोग दिन भर आसमान की ओर टकटकी लगाए रह गए, पर बारिश नहीं हुई।

बारिश से बचने के लिए छाता लेकर घर से बाहर निकले लोगों के लिए उनकी छतरी दोपहर में धूप से बचाने के काम आई। उमस भरी गर्मी का असर कोचिंग जाने वाले छात्र-छात्राओं पर भी दिख रहा था। सभी कोचिंग से वापस लौटने के दौरान पसीने से लथपथ नजर आ रहे थे।

33 डिग्री तक पहुंच गया था तापमान

Ara News इधर, दो दिनों से जारी बिजली की आंख-मिचौली से भी उमस भरी गर्मी की दुश्वारियां बढ़ गई हैं। वहीं, दोपहर में बढ़ी मौसम की तल्खी के कारण घर में चल रहे पंखे और कुलर तक बेअसर साबित हो रहे थे।

बुधवार को 29 डिग्री सेल्सियस तापमान (Ara Temperature) के साथ हुई दिन की शुरुआत दोपहर में 33 डिग्री सेल्सियस के अधिकतम स्तर पर पहुंच चुकी थी। पर, शाम होते-होते फिर आसामान में बादलों की आवारगी दिखने लगी थी।

मौसम विज्ञानियों की मानें तो मानसून के मुंह मोड़ लेने के कारण बारिश की संभावना अब काफी कम हो गई है। पर, शुक्रवार से पूरे सप्ताह लगातार वर्षा होने की संभावना है।

सप्ताह भर का संभावित तापमान

दिनांक अधिकतम न्यूनतम (डिग्री सेल्सियस में)

गुरुवार 37 29

शुक्रवार 36 29

शनिवार 34 28

रविवार 32 27

सोमवार 32 27

मंगलवार 32 27

बुधवार 33 28

यह भी पढ़ें-

Bihar Flood: कोसी-बागमती नदी 3 दिन के बाद फिर दिखाने लगीं आंखें, अलर्ट ने बढ़ा दी लोगों की टेंशन

Bihar Weather Today: बिहार के 5 जिलों में भारी बारिश के आसार, पटना का क्या रहेगा हाल? पढ़ें आज का मौसम