Move to Jagran APP

Bihar Train Accident: आरा जंक्शन पर काफी देर तक मची रही अफरा-तफरी, हादसे के बाद टिकट कैंसिल कराने के लिए लगी यात्रियों की भीड़

बिहार के बक्सर में रघुनाथपुर स्टेशन के पास बुधवार की रात दिल्ली से कमख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटना का शिकार हो गई। इस हादसे में चार लोगों की जान चली गई है जबकि 100 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है। इस बीच ट्रेन एक्सीडेंट के बाद आरा रेलवे स्टेशन पर टिकट कैंसिल कराने को लेकर यात्रियों की भिड़ लगी रही।

By dharmendra kumar singhEdited By: Mukul KumarPublished: Thu, 12 Oct 2023 03:22 PM (IST)Updated: Thu, 12 Oct 2023 03:22 PM (IST)
ट्रेन हादसे के बाद टिकट कैंसिल कराने को उमड़े यात्री

जागरण संवाददाता, आरा। दिल्ली-कोलकाता रेलखंड पर रघुनाथपुर के पास नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के हादसे की सूचना मिलते ही आरा रेलवे जंक्शन के टिकट काउंटर पर इस ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों के द्वारा टिकट कैंसिल कराने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी।

छह घंटे तक आवागमन बाधित रहने की कही गई थी बात 

दर्जनों लोग, जो इस ट्रेन से सफर करने वाले थे, हादसे की सूचना के बाद छह घंटे से ज्यादा समय तक आवागमन बाधित रहेगी की जानकारी लेकर एक नंबर प्लेटफार्म से टिकट वापस करने के लिए रिजर्वेशन काउंटर की ओर चल पड़े। इसे लेकर आरा रेलवे स्टेशन पर कुछ देर तक अफरा तफरी मच गई।

हर यात्री टिकट वापस करने को रिजर्वेशन काउंटर की ओर दौड़ पड़ा। सिलीगुड़ी जाने वाले अजय पंडित, बेगूसराय जाने के लिए लखन यादव और पुणे जाने वाले वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि वह लोग टिकट काउंटर पर टिकट वापस करने के लिए पहुंचे।

शुरू में टिकट वापस नहीं ले रहे थे रेलवे कर्मी 

शुरू में टिकट काउंटर पर बैठे रेलवे कर्मी टिकट वापस करने से आनाकानी कर रहे थे, परंतु बाद में पूछताछ और पत्रकारों की टीम को देख रेलवे कर्मी ने टिकट वापस करना शुरू किया।

दूसरी तरफ इस ट्रेन से कई परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने के लिए और दौड़ में भाग लेने के लिए बेगूसराय समेत विभिन्न स्थान पर जाने वाले थे।

हादसे की सूचना के बाद वे दूसरी ट्रेन से जाने के लिए बेचैन हो उठे। कई लोग बस के सहारे पटना जाने की प्लानिंग करने लगे ताकि समय पर वे गुरुवार की सुबह तक पहुंचे सके। दूसरी तरफ ट्रेन हादसे की सूचना मिलते ही आरा रेलवे स्टेशन प्रबंधक एन के राय समेत पूरी टीम मुस्तैद दिखी।

यह भी पढ़ें- Bihar train accident: कोई दिल्‍ली में पढ़ रही बेटी तो कोई रिश्तेदार से मिलकर लौट रहा था अपने घर, लेकिन जाना पड़ गया अस्पताल

यह भी पढ़ें- Bihar Train Accident: 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुजर रही थी ट्रेन, अचानक लगा जोरदार झटका, उसके बाद जो हुआ...

यह भी पढ़ें- Bihar Train Accident: बिहार ट्रेन हादसे पर भी गरमाई सियासत, सम्राट बोले- दुर्घटना पर भी नीतीश को सूझ रही राजनीति


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.