Move to Jagran APP

Bihar train accident: कोई दिल्‍ली में पढ़ रही बेटी तो कोई रिश्तेदार से मिलकर लौट रहा था अपने घर, लेकिन जाना पड़ गया अस्पताल

Bihar train accident News बिहार के बक्‍सर और आरा के बीच दिल्‍ली से गुवाहाटी जा रही रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। इस हादसे में चार यात्रियों की मौत हो गई जबकि 100 से ज्‍यादा घायल हैं। इनमें से 20 को पटना रेफर किया गया है। आरा अस्‍पताल में पहुंचे घायलों में से कोई बेटी से मिलकर लौट रहा था तो कोई रिश्‍तेदार से...

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraPublished: Thu, 12 Oct 2023 09:45 AM (IST)Updated: Thu, 12 Oct 2023 09:59 AM (IST)
Bihar train accident News: बिहार ट्रेन हादसे की तस्‍वीरें। जागरण

 जागरण संवाददाता, आरा। Bihar train accident News: बक्सर के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई, जिसमें चार लोगों की जान चली गई, जबकि 100 ज्‍यादा यात्री घायल हो गए। इनमें 20 को गंभीर हालत में पटना रेफर किया गया है। आशंका है कि मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है।

ट्रेन की बोगी पलटने और बेपटरी होने के बाद सदर अस्पताल आरा पूरी तरह अलर्ट मोड में रहा। दो घायलों को रात एक बजे आरा के सदर अस्पताल की इमरजेंसी में लाया गया। स्वजन खुद निजी वाहन से उन्हें लेकर लाए थे।

दिल्‍ली से लौट रहे थे शिव शक्ति सिंह 

उदवंतनगर के सरथुआ गांव निवासी शिव शक्ति सिंह उर्फ सोनू सिंह दिल्ली में पढ़ रही अपने रिश्तेदार की बच्ची के पास गए थे। वापस लौटने के दौरान हादसे में घायल हो गए। बाद में सूचना पर स्वजन कार से रघुनाथपुर पहुंचे।

बेटी से मिलकर लौट रहे थे अफरोज 

आरा के रौजा मोहल्ला निवासी मो अफऱोज दिलदारनगर (यूपी) में अपनी बेटी के पास गए थे। एस टू बोगी में सवार थे। इस दौरान दुर्घटना में घायल हो गए। स्वजन खुद रघुनाथपुर गए और उन्हें सदर अस्पताल ले आए।

रात एक बजे तक अस्पताल में कैंप करते रहे डीएम-एसपी भोजपुर डीएम राजकुमार और एसपी प्रमोद कुमार डाक्टरों की टीम के साथ रात एक बजे तक आरा के सदर अस्पताल में कैंप करते रहे।

डीएम ने बताया कि घायलों को लाने के लिए भोजपुर जिले से 15 एंबुलेंस को रघुनाथपुर भेजा गया है। बताया गया कि सदर अस्पताल में सिविल सर्जन सुरेश प्रसाद सिंह और उपाधीक्षक डा.अरूण समेत दस डॉक्टरों की टीम कैंप कर रही है।

घायलों को सबसे पहले लाया गया यहां 

बता दें कि रघुनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घटनास्थल से महज 200 से ढाई सौ मीटर दूरी पर है। घायलों को सबसे पहले इसी अस्पताल में लाया गया था।

इस अस्पताल से मिल रही जानकारी के अनुसार, ट्रेन हादसे में घायल 75 लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पताल में हो रहा है। इनमें 33 लोगों को बक्सर आरा और पटना के अस्पतालों में रेफर किया गया है।

यह भी पढ़ें - North East Express Accident: हादसे के बाद दिल्ली-मुंबई से आने-जाने वाली कई ट्रेनें कैंसिल, 22 का बदला रूट, देखें लिस्ट

यह भी पढ़ें - Bihar train accident: देश ही नहीं दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ट्रेन हादसा बिहार में हुआ, पढ़िए पहले कब-कब हुईं ट्रेन दुर्घटनाएं

यह भी पढ़ें - Bihar Train Accident: हादसे के बाद चारों तरफ चीख-पुकार, जान बचाने के लिए ट्रेन से कूद रहे थे यात्री

यह भी पढ़ें - Bihar Train Accident: आनंद विहार से कामाख्या जा रही ट्रेन की सात बोगियां दुर्घटनाग्रस्त, हेल्पलाइन नंबर जारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.