Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhojpur Crime: भोजपुर में ननिहाल आए बच्‍चे का शव बरामद, आक्रोशित लोगों ने हत्या का आरोप लगाकर किया हाईवे जाम

Bhojpur Crime News परिवारजन के साथ एक तीन साल का बच्‍चा बक्‍सर से अपने ननिहाल भोजपुर आया था। जो दो दिन से लापता था। आहर से उसका शव बरामद हुआ है। इस घटना से आक्रोशित होकर परिवारवालों ने और ग्रामीणों ने हाईवे को करीब चार घंटे तक जाम करके रखा जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। परिवार ने कुछ लोगों पर हत्‍या का आरोप लगाया है।

By Deepak Singh Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 08 Jul 2024 03:02 PM (IST)
Hero Image
सड़क जाम करते आक्रोशित लोगों को समझाती डीएसपी

जागरण संवाददाता, आरा। भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के सौन्धी गांव स्थित आहर से सोमवार की सुबह ननिहाल आए दो दिन से लापता एक मासूम बालक का शव बरामद किया गया। मृत बालक के स्वजन द्वारा मासूम बालक की हत्या कर शव को फेंके जाने का आरोप लगाया जा रहा है।

मृत बालक तीन वर्षीय पुत्र करण कुमार बक्सर जिला के ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर गांव निवासी चंदन साह का था। इधर, लापता बालक के शव के मिलने के बाद स्वजन एवं स्थानीय ग्रामीणों का आक्रोश भड़क उठा और मृत बालक के शव के साथ आरा-मोहनिया नेशनल हाइवे को नारायणपुर गांव के समीप जाम कर दिया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

दोनों तरफ वाहनों की लगी रही कतार

सड़क जाम होने के कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। आवागमन पूरी तरह ठप हो गया। करीब चार घंटे तक सड़क को जाम रखा गया। सड़क जाम की सूचना पर जगदीशपुर सीडीपीओ राजीव चंद्र सिंह, जगदीशपुर थानाध्यक्ष बिगाऊ राम एवं धनगाई थानाध्यक्ष रितेश दुबे पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और लोगों को समझाने बुझाने में लगे।

पुलिस के काफी मशक्कत करने के बाद लोगों को समझा-बुझाकर जाम को हटवाया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल, आरा भेज दिया।

खोजबीन के बाद भी नहीं मिला था बच्‍चा

मृत बालक शुक्रवार को अपने माता-पिता के साथ जगदीशपुर थाना क्षेत्र के सौनधी गांव अपने ननिहाल अपने मामा बबलू गुप्ता के छेका में शामिल होने के लिए आया था और शनिवार की दोपहर से वह अचानक लापता हो गया था।

इसके बाद स्वजन द्वारा काफी उसकी खोजबीन की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया था। इसके बाद पिता ने प्राथमिकी थी। इस बीच सोमवार की सुबह गांव में ही स्थित आहर में उसका शव बरामद किया गया।

दूसरी ओर बताया जाता है कि मृत बालक के दूसरे मामा राजेश गुप्ता का गांव में ही किराना का दुकान है। जिस पर गांव के एवं बगल के गांव के दो युवक उनके दुकान पर उधार में नमकीन खरीदने के लिए गए थे और उन्होंने देने से मना कर दिया था। जिसको लेकर उनके बीच मामूली विवाद हुआ था।

हालांकि, बात खत्म हो गई थी। उसी विवाद के कारण मृत बालक के परिजन द्वारा सौंधी गांव निवासी गुटुर पांडेय एवं है हाटपोखर गांव निवासी मुन्ना तत्वा नामक व्यक्ति पर बालक को अगवा कर उसकी हत्या शव को फेंके जाने का आरोप लगाया है।

बहरहाल, पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है। जबकि दूसरी तरफ पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों में सोंधी गांव निवासी गुटुर पांडेय एवं हाटपोखर गांव निवासी मुन्ना तत्वा शामिल है।

हालांकि, दोनों की गिरफ्तारी की अभी अधिकारी पुष्टि नहीं हो पाई है। बताया जाता है कि मृत बालक अपने तीन भाइयों में दूसरे स्थान पर था, उसके परिवार में मां बबीता देवी एवं दो भाई है।

मृत बालक के मौत के बाद उसके ननिहाल में खुशी का माहौल मातम में तब्दील हो गया। जहां लोगों के खुशियां मना रहे थे। उसकी मौत की खबर मिलते ही घर में चीखने-चिल्लाने चितकारिया गूंजने लगी।

घटना के बाद मृत बालक के घर में हाहाकार मच गया है। घटी इस घटना के बाद मृत बालक की मां बबीता देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें - 

Bihar News: विश्वविद्यालयों के PL अकाउंट पर शिक्षा विभाग की नजर, सरेंडर करने होंगे 2000 करोड़ रुपये!

Consumer Court: 'गलत पार्किंग के कारण बीमा का दावा अमान्य नहीं हो जाता'; उपभोक्ता आयोग का फैसला