Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sand Mining In Bihar: बालू घाट पर लोडिंग को लेकर मजदूरों के दो गुटों में झड़प और फायरिंग, एक को लगी गोली

भोजपुर जिले के अजीमाबाद थाना क्षेत्र के नारायणागंज बालू घाट पर बुधवार को मजदूरी करने के विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़े। एक पक्ष के हथियार बंद तत्वों ने की फायरिंग। एक को गोली लगी।घायल रजनीश कुमार किरकिरी गांव का निवासी है। इधर मारपीट में पांच-छह लोगों को आई चोटें है। घटना की जांच को पहुंचे पीरो डीएसपी राहुल कुमार।

By Deepak SinghEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 13 Dec 2023 04:54 PM (IST)
Hero Image
बालू घाट पर लोडिंग करने के विवाद में मजदूरों के दो गुटों में झड़प और फायरिंग (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, आरा। भोजपुर जिले के अजीमाबाद थाना क्षेत्र के नरायणागंज बालू घाट पर बुधवार की दोपहर ट्रक पर बालू लोड करने के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प हो गई। मारपीट के दौरान एक पक्ष द्वारा फायरिंग भी की गई। फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल युवक 19 वर्षीय रजनीश कुमार अजीमाबाद थाना क्षेत्र के किरकिरी गांव निवासी देवेंद्र यादव के पुत्र है।

घायल युवक को गोली दाएं हाथ में लगी है, जो आर-पार हो गई है। वह पेशे से मजदूर हैं। मारपीट में दूसरे पक्ष के भी सात लोगों को चोटें आई हैं। इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इधर, घटना की सूचना मिलते ही पीरो एसडीपीओ राहुल सिंह,सहार थानाध्यक्ष शिवेंद्र कुमार,पीरो थानाध्यक्ष नंद किशोर सिंह एवं अजीमाबाद थानाध्यक्ष बृजेश कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

एसडीपीओ राहुल सिंह ने दो पक्षों से बात कर घटना की पूरी जानकारी ली। एसपी प्रमोद कुमार यादव के निर्देश पर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी कर रही है।

ट्रक पर बालू लोड करने के दौरान गहराया विवाद

इधर, गोली से घायल रजनीश कुमार ने बताया कि वे बालू घाट पर मजदूरी करते हैं। बुधवार की दोपहर वे नरायणागंज बालू घाट पर बालू लोड करने का काम करने के लिए गए थे। इस दौरान दूसरे पक्ष के भी लोग वहां मौजूद थे। जब वे ट्रक पर बालू लोड कर रहे थे, तभी दूसरे पक्ष द्वारा मना किया जाने लगा। इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच पहले तीखी नोंकझोंक हुई। जिसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए और जमकर मारपीट हुई।

मारपीट के दौरान दूसरे पक्ष द्वारा फायरिंग कर दी गई। फायरिंग के दौरान उन्हें गोली लग गई और वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जिसके बाद स्वजन द्वारा इलाज के लिए संदेश रेफरल अस्पताल से आरा सदर अस्पताल लाया गया ।

एसपी बोले- आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए चल रही छापेमारी

इधर, एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि बुधवार की दोपहर अजीमाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित नारायणागंज बालू घाट पर ट्रक पर बालू लादने को लेकर मजदूर के दो गुटों के बीच विवाद उत्पन्न हो गया था। जिसमें पहले थाना द्वार बीच बचाव कर दोनों को समझाया गया था। थानाध्यक्ष के वापस आने पर कुछ देर बाद पुनः दोनों गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक गुट के एक लड़के द्वारा देसी कट्टे से गोली चला देने के कारण एक मजदूर को गोली लग गई। गोली हाथ में लगी है। घायल का उपचार अस्पताल में चल रहा है और वह खतरे से बाहर है। प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों के खिलाफ छापेमारी चल रही है‌ घटनास्थल पर स्थिति सामान्य है। उन्होंने ने बताया कि इस घटना में संलिप्त अन्य सभी आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है।

ये भी पढ़ें- Bihar News: फेसबुकिया प्यार में पड़कर प्रेमी संग फरार हुई तीन बच्चों की मां, जेवरात और कैश भी लेकर हो गई रफूचक्कर

ये भी पढ़ें- Darbhanga Crime News: पिता की संपत्ति हड़पने के लिए छोटे भाई को ट्रक से कुचलवाया, ऐसे हुआ खौफनाक साजिश का खुलासा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर