Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ara News: ट्रिपल मर्डर का आरोपी 5 घंटे बाद थाने से फरार, सड़क पर जमकर हुआ हंगामा; थानाध्यक्ष समेत 3 अधिकारी निलंबित

Ara News बिहार के भोजपुर जिले में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। अजीमाबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में सनकी पति ने अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर दी। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। यहां ध्यान देने बात यह है कि गिरफ्तार होने के पांच घंटे बाद ही आरोपी थाने से फरार हो गया।

By Deepak Singh Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 11:38 AM (IST)
Hero Image
गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम के साथ गिरफ्तार आरोपित लल्लू यादव

जागरण संवाददाता, आरा। इसे पुलिस की घोर लापरवाही की पराकाष्ठा कहें या कुछ और...। भोजपुर जिले के अजीमाबाद थाना क्षेत्र के मिल्की टोला गांव में पत्नी और दो बच्चों की खंती से गर्दन काटकर हत्या करने वाले पति लल्लू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार तो कर लिया, लेकिन गिरफ्तारी के महज पांच घंटे बाद ही वह रात में थाने से फरार हो गया।

इसके बाद, सनकी पति को फिर से गिरफ्तार करने के लिए पुलिस पूरी रात हाथ-पांव मारती रही। वह अभी तक पकड़ में नहीं आ सका है। दूसरी ओर, इस मामले को गंभीरता से लेते हुए भोजपुर एसपी प्रमोद यादव ने जांच के आदेश दिए हैं।

इस पूरे प्रकरण में लापरवाही को लेकर थाने में तैनात अफसरों की भूमिका संदेह के घेरे में है। बताया जा रहा कि गिरफ्तार मेमो पर हस्ताक्षर कराया जा रहा था कि उसी वक्त पुलिस के आंखों के सामने से ही वह भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने उस समय पीछा भी करनी की कोशिश नहीं की‌। बाद में देखते ही देखते वह ओझल हो गया।

सवाल यह उठ रहा कि हस्ताक्षर के लिए हाजत से बाहर निकालते समय बाहर में सुरक्षा घेरा मजबूत क्यों नहीं किया गया? चेन गेट बंद क्यों नहीं किया गया? इस तरह के कई सवाल उठ रहे हैं।

घटना के समय थाने में पीएसआई दारोगा सिपाही से लेकर चौकीदार तक ड्यूटी में थे। बावजूद लापरवाही बरती गई।

मृतकों में लल्लू यादव की 35 वर्षीय पत्नी सीमा देवी, आठ वर्षीय पुत्री सोम्या कुमारी एवं महज 10 माह का पुत्र दिदवंत कुमार शामिल थे।

पुलिस ने हत्या मेें प्रयुक्त खून लगे खंती को घर से जब्त कर लिया है। इधर, एसपी प्रमोद कुमार यादव ने बताया प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हत्यारा पति मानसिक रूप से विक्षिप्त भी है। पारिवारिक झगड़े में वारदात को अंजाम दिए जाने की बात सामने आ रही है।

मंगलवार को घर पर पति लल्लू यादव, उसकी पत्नी सीमा देवी और एक पुत्री सोम्या कुमारी और एक पुत्र विदवंत कुमार घर पर थे। जबकि, एक पुत्र मनी कुमार और दूसरी पुत्री सोनाक्षी कुमारी अपनी बुआ के घर चांदी थाना के रामपुर गांव गए थे। इस दौरान मंगलवार की अपराह्न आरोपित पति ने अपनी पत्नी एवं दो बच्चों की खंती घोंपकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी ।

वारदात को अंजाम देकर निर्वस्त्र हालत में घूम रहा था तभी धराया 

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित पति घर से निर्वस्त्र हालत में घूम रहा था। बाद में ग्रामीणों को जनकारी हुई ताे इसकी सूचना पुलिस काे दी। पुलिस ने तत्काल गांव पहुंच आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ किए जाने पर बताया कि पत्नी परेशान करती थी।

इधर, पड़ोसियों ने बताया कि पति की दिमागी हालत ठीक नहीं रहती थी। घरेलू विवाद को लेकर भी दंपती झगड़ा होते रहता था। पीरो डीएसपी ने भी गिरफ्तार पति से पूछताछ की थी तो बताया था कि चाय और खाना बनाने के लिए बोलने पर आनाकानी करती थी। जिसके बाद गुस्सा में वारदात को अंजाम दिए जाने की बात बताई थी।

मामले में भोजपुर एसपी का बयान 

इधर, बुधवार को एसपी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि पत्नी और बच्चों की हत्या के मामले में मानसिक रूप से विक्षिप्त गिरफ्तार आरोपित पति थाना हजत में बंद था। इसके बाद एक चौकीदार और पीएसआई द्वारा हजात रजिस्टर पर कुछ हस्ताक्षर के लिए निकाले जाने के क्रम में वह पुलिसकर्मी को धक्का देकर फरार हो गया।

उन्होंने कहा कि उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम प्रयासरत है। साथ ही लापरवाही बरतने वाले  चौकीदार और पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ प्रतिवेदन लेकर आगे कार्रवाई की जा रही है।

गुस्साए स्वजनों ने किया सड़क जाम

गिरफ्तार लल्लू यादव के थाने से फरार होने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। बुधवार को सदर अस्पताल में शवों के पोस्टमार्टम के बाद आक्रोशित स्वजन महिला और दोनों बच्चों का शव लेकर समाहरणालय के समीप पहुंच गए।

आरोपित के थाने से फरार होने के मामले में दोषी पुलिस अफसरों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर रमना मैदान-आरा कोर्ट रोड को जाम कर दिया।

पुलिस अधिकारी ने पहुंच कर समझाने की कोशिश की। स्वजन हत्यारे पति को पुनः गिरफ्तार करने और लापहरवाह पुलिस अफसरों पर तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। मंगलवार की रात वह फरार हो गया था।

सड़क जाम और हंगामे के बाद थानाध्यक्ष,ओडी पदाधिकारी समेत तीन निलंबित 

इधर, भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव ने सड़क जाम और हंगामे के बाद अजीमाबाद के थानाध्यक्ष मों नसीम खान, ओडी पदाधिकारी प्रशिक्षु दारोगा राजू कुमार तथा चौकीदार महेन्द्र राम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

घोर लापरवाही और कर्तव्यहीनता के आरोप में कार्रवाई की गई है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय पुलिस केन्द्र, आरा  होगा।

यह भी पढ़ें-

पत्नी का सिर काट धड़ से किया अलग; दो बच्चों को भी उतारा मौत के घाट; सनकी पति की खौफनाक वारदात

आरा के दो नामी कॉलेज में छात्रों का बवाल; पहले धक्का देकर तोड़ा गेट; फिर रख दी अनर्गल मांग