Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: भोजपुर में 6 दिन से लापता किसान का शव बरामद, हत्या कर शव को नदी में फेंका

Bihar Crime बिहार के भोजपुर जिले में बीते छह दिनों से लापता किसान का शव बरामद हो गया है। स्वजन का आरोप है कि आरोपियों ने हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया। पुलिस की दी गई जानकारी के अनुसार जमीन विवाद को लेकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। मृतक के बेटे का आरोप है कि कुछ दिन पहले ही आरोपियों से झगड़ा हुआ था।

By Deepak Singh Edited By: Yogesh Sahu Updated: Fri, 27 Sep 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
Bihar Crime: भोजपुर में 6 दिन से लापता किसान का शव बरामद।

जागरण संवाददाता, आरा। भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के शेषा टोला गांव से छह दिनों से लापता एक किसान का शव रूप बांध गांव स्थित छेर नदी के किनारे से बरामद किया गया है। मृतक 55 वर्षीय जगदीश चौधरी जगदीशपुर थाना क्षेत्र के शेषा टोला गांव निवासी स्व. नागेश्वर चौधरी के पुत्र थे।

वे पेशे से किसान थे। शव क्षत-विक्षत हालत में पाया गया है। इधर, स्वजन भूमि विवाद को लेकर पट्टीदार रहे लोगों पर ही गला दबाकर तथा मारपीट कर हत्या करने के बाद साक्ष्य मिटाने की नीयत से शव को नदी में फेंकने का आरोप लगा रहे हैं।

मृतक जगदीश चौधरी। फाइल फोटो

कुछ दिनों से चल रहा था विवाद

मृतक के पुत्र सोहन कुमार ने बताया कि पट्टीदार के ही लोगों से नौ डिसमिल जमीन को लेकर कुछ दिनों से विवाद चल रहा है। आरोप है कि जमीन को बेचने के लिए उक्त पट्टीदार के लोगों द्वारा अन्य व्यक्ति से डेढ़ लाख रुपये रकम ली गई है।

इस पर उनके पिता का कहना था कि पट्टीदारों को मुखिया और सरपंच से जमीन से जुड़ी जानकारी चेक करानी चाहिए। लेकिन, वे लोग नहीं माने। 19 सिंतबर की शाम जमीन संबंधी विवाद को लेकर उक्त पट्टीदार से झगड़ा भी हुआ था।

आरोप है कि झगड़े के दौरान आरोपियों ने सोहन के पिता और भाई को मारपीट कर जख्मी कर दिया था। पिता को धमकी दी गई थी के दो दिन के अंदर बता देंगे। 20 सितंबर की सुबह जब उसके पिता बौली पर उसी जमीन का कागज लेकर खेसरा और खतियान निकलवाने गए थे।

घर से निकलने के बाद कुछ देर बाद उक्त पट्टीदार भी उनके पीछे निकले थे। पट्टीदार के लोग घर वापस लौट आए, परंतु उसके पिता वापस नहीं लौटे। उन लोगों के द्वारा काफी खोजबीन की गई। लेकिन, कुछ पता नहीं चल पाया।

छेर नदी से मिली लाश

मृतक के बेटे सोहन ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा कि इस बीच गुरुवार की देर शाम मेरे पिता का शव रूपबांध गांव के छेर नदी से बरामद हुआ। सूचना पर स्वजन फौरन वहां पहुंचे और शव को देख पहचान की।

सोहन ने पट्टीदार बलिराम, रामदास, राम प्रसाद सहित अन्य लोगों को पिता की हत्या के मामले में आरोपी बताया है। मृतक जगदीश अपने एक भाई और एक बहन में बड़े थे।

उनके परिवार में पत्नी तेतरी देवी, चार पुत्री इंदू कुमारी, चंदा कुमारी, चंद्रावती कुमारी, रिंकू व तीन पुत्र सोहन कुमार, सोनू कुमार एवं मोनू कुमार हैं। इस घटना के बाद से स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें

Manu Maharaj IPS: पूर्व SSP मनु महाराज की कोर्ट में हुई गवाही, इस मामले में देना पड़ा जवाब

Bihar News: बैग में पिस्टल लेकर स्कूल पहुंच गई 9वीं की छात्रा, कैंपस में मचा हड़कंप; अब पुलिस ने लिया एक्शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें