Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

500 रुपये के लिए दारू पार्टी में टी-शर्ट से घोंट डाला गला, नाखून से फोड़ दी दोनों आंखें; बिहार के आरा में वीभत्स हत्याकांड

Bihar Crime News बिहार के भोजपुर में घटित मोहन उर्फ छोटक नामक युवक की नृशंस हत्या का पुलिस ने राजफाश कर दिया है। भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि पकड़े गए आरोपित ने स्वीकाराेक्ति बयान में अपना जुर्म कबूल कर लिया है। महज पांच सौ रुपये के विवाद में हत्या किए जाने की बात अभी तक सामने आई है।

By Deepak Singh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 13 Jan 2024 07:22 PM (IST)
Hero Image
पकड़े गए आरोपित के साथ एसपी प्रमोद कुमार व जांच टीम। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, आरा। बिहार के भोजपुर में मुफस्सिलल थाना क्षेत्र के बारा-बसंतपुर गांव में घटित मोहन उर्फ छोटक नामक युवक की नृशंस हत्या का पुलिस ने राजफाश कर दिया है। साथ ही मुख्य आरोपित को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

इस संबंध में शनिवार को जानकारी देते हुए भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि पकड़ा गया अजय महतो बारा-बसंतपुर गांव का ही निवासी है। घटना कारित करने में प्रयुक्त खून लगा टी-शर्ट भी बरामद कर लिया गया है।

महज 500 रुपये के लिए हत्या

उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपित ने स्वीकाराेक्ति बयान में अपना जुर्म कबूल कर लिया है। महज पांच सौ रुपये के विवाद में हत्या किए जाने की बात अभी तक सामने आई है।

घटना को लेकर मृतक के चाचा विनोद सिंह ने पांच के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी। FIR दर्ज होने के बाद कांड के उद्भेदन को लेकर एक जांच टीम गठित की गई थी।

शराब पार्टी के बाद टी-शर्ट से घोंट डाला था गला

एसपी ने बताया कि पुलिस की जांच में यह बात आई है कि दस जनवरी की रात मोहन सिंह उर्फ छोटक अपने घर में था। इस दौरान आरोपित अजय पटेल उसे बुलाकर ले गया। गांव के पश्चिम बगीचा के पास दोनों ने मिलकर पार्टी की। इस दौरान जब मोहन अत्याधिक नशे में धुत्त हो गया तो अजय ने टी-शर्ट से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

नाखून से फोड़ डाली दोनों आंखें

हत्या के बाद आरोपी ने अपने हाथ के नाखून से उसकी दोनों आंख फोड़ दी और शव को तेलहन के खेत में छुपा दिया था। शव को घटना के अगले दिन सुबह में शव बरामद किया गया था। इस दौरान टीम ने कांड के मुख्य आरोपित अजय महतो को धर दबोचा।

जांच टीम में थानाध्यक्ष राजीव रंजन सिन्हा एवं आईओ विनोद सुमन शामिल थे। इस कांड में सिर्फ एक आरोपित की ही संलिप्तता की बात सामने आ रही है।

निशानदेही पर खेत से मिला खून लगा टी-शर्ट

पकड़े गए मुख्य आरोपित अजय महतो की निशानदेही पर पुलिस ने पुन: बारा-बसंतपुर गांव के बधार स्थित खेत से खून लगा टी-शर्ट बरामद किया। उपरोक्त टी-शर्ट से ही मोहन की गला घोंट कर हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है। टी-शर्ट पर लगे खून की जांच कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: Bihar Crime News: गोपालगंज में आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, दारोगा व चौकीदार घायल; पांच लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

बिहार में कोहरे का कहर: पटना से दिल्ली की फ्लाइट हुई रद्द, तो कई ने देरी से भरी उड़ान; इन ट्रेनों की रफ्तार पर भी लगी ब्रेक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर