Move to Jagran APP

Ara News: आरावासियों की फिर होने वाली है चांदी! मिल सकती है एक और एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात, पढ़ें डिटेल

Ara News In Hindi भोजपुरवासियों को जल्द ही एक नई ट्रेन की सुविधा मिलने वाली है। दानापुर रेल मंडल की कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन को आरा जंक्शन तक विस्तार करने की मंजूरी मांगी गई है। इससे यात्रियों को सुविधा होगी और आरा छपरा बक्सर और शाहाबाद के लोगों को दार्जिलिंग जाने में आसानी होगी। यहां के व्यवसाय में भी बढ़ोतरी होगी।

By Ritesh Chaurasia Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 14 Oct 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
अब आरा जंक्शन से चलेगी कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन

जागरण संवाददाता, आरा। Bihar News In Hindi भोजपुरवासियों को जल्द ही एक और ट्रेन की सुविधा मिलने वाली है। दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत राजेंद्रनगर से चलने वाली न्यू जलपाईगुड़ी कामाख्या को जाने वाली कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन को आरा जंक्शन तक विस्तार करने के लिए मंजूरी मांगी गई है।

कटिहार रेल मंडल के डीआरएम के द्वारा पत्र के अनुसार कहा गया कि इस ट्रेन का आरा तक विस्तार किया जाए। ताकि, यात्रियों के लिए सुविधा का विस्तार हो सके।

मालूम हो कि इसे लेकर पूर्व सांसद आरके सिंह के द्वारा पहले से भी मांग की गई थी कि आरा से दार्जिलिंग जाने के लिए बिहार के आरा, छपरा, बक्सर सहित शाहाबाद के लोगों को वहां से आने जाने में कठिनाई होती है।

बता दें कि भोजपुर जिले में चाय पत्ती असम से आती है, दार्जिलिंग से नहीं। अब दार्जिलिंग की चाय पत्ती का स्वाद भी भोजपुरवासी चख सकेंगे। आरा जंक्शन पर दार्जिलिंग की चाय पत्ती से लेकर फूलों के पौधे के आवक से यहां इससे संबंधित कारोबार की बढ़ोतरी होगी और यहां का व्यवसाय और बेहतर होगा।

दोस्त के घर से जा रहे छात्र की ट्रेन से गिरकर मौत

दानापुर रेलवे मंडल अन्तर्गत पटना -पीडीडीयू रेलखंड पर जमीरा हाल्ट के पश्चिम स्थित डाउन लाइन पर शनिवार की सुबह ट्रेन से गिरकर एक छात्र की मौत हो गई।

मृत छात्र 20 वर्षीय कुणाल राय मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जमीरा गांव वार्ड नंबर सात निवासी शंभू राय के पुत्र थे। वे स्नातक के छात्र थे।

इधर, मृत छात्र के चाचा पिंटू कुमार उर्फ बिटेश्वर यादव ने बताया कि शनिवार की सुबह करीब आठ बजे कुणाल ट्रेन से बक्सर जिला के रघुनाथपुर अपने दोस्त से मिलने उसे घर जा रहे थे कि जमीरा हाल्ट से पांच सौ मीटर की दूरी पर असंतुलित होकर होगा ट्रेन से गिर पड़े, जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

इसके बाद स्थानीय ग्रामीणों ने शव को रेलवे ट्रैक पर पड़ा देखा। सूचना पर आरा रेल पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया। जीप सदस्य धनंजय यादव व जमीरा पंचायत के पूर्व सरपंच लालजी प्रसाद सदर अस्पताल पहुंचे और मृतक के स्वजनों से मिल घटना की जानकारी ली।

छात्र अपने मां-बाप का इकलौता चिराग था। मृत छात्र की मां देवांती देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

यह भी पढ़ें-

Ara News: 4 महीने बाद शुरू होने जा रहा 29 बालू घाट पर खनन, कब तक चलेगा? पढ़ लें DM का नया निर्देश

Ara News: दाखिल-खारीज में 'खेल' करने का मामला, आरा में DM ने राजस्व कर्मी को किया बर्खास्त; विभाग में मचा हड़कंप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें