Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में सरकारी स्कूल की हालत जर्जर : छत टूटकर गिरने से दो छात्र घायल, परिजनों के बीच मची अफरा-तफरी

बिहार में सरकारी स्कूलों की हालत जर्जर हो गई है। इसका एक नया उदाहरण सामने आया है। भोजपुर जिले के पेरहाप गांव में विद्यालय का छत टूटकर गिरने से दो स्कूली छात्र घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यह हादसा तब हुआ जब स्कूल में बच्चों की पढ़ाई चल रही थी अचानक छत टूटकर नीचे गिर गया।

By atique ahmedEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 02 Oct 2023 04:29 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, सहार। बिहार के भोजपुर जिले में सहार प्रखंड के पेरहाप में विद्यालय का जर्जर छत टूटकर गिरने से दो स्कूली छात्र घायल हो गए। दोनों घायल छात्रों को विद्यालय के शिक्षकों द्वारा इलाज के लिए सहार सीएचसी खैरा ले जाया गया। सूत्रों के अनुसार, उर्दू प्राथमिक विद्यालय पेरहाप में वर्ग चार-पांच का क्लास चल रहा था।

एक छात्र का टूटा हाथ

अचानक विद्यालय का जर्जर का छत का टुकड़ा पढ़ाई कर रहे पांचवीं वर्ग के छात्र साजिद रजा और मो. रेहान पर गिर पड़ा। विद्यालय का छत गिरने से मो. रेहान का सिर फट गया और साजिद रजा का हाथ टूटने से वह घायल हो गया। दोनों छात्रों को शिक्षकों द्वारा इलाज कराकर स्कूल लाया गया।

छात्र के घायल होने की सूचना पर छात्रों और परिजनों में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। इस संबंध में उर्दू प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मो. शहाबुद्दीन ने कहा कि 1982-83 का बना हुआ पुराना भवन है, जो बुरी तरह जर्जर हालत में है।

यह भी पढ़ें- बिहार शिक्षा विभाग और BPSC के बीच जारी विवाद सुलझा! CM नीतीश ने दोनों अधिकारियों संग की बैठक, फिर दी यह सलाह

भवन को ठीक कराने के लिए प्रधानाध्यापक दे चुके हैं आवेदन

उन्होंने कहा कि वह विकास राशि से हमेशा मरम्मती का कार्य कराते हैं। वह विभाग को पिछले तीन चार साल से लगातार जर्जर भवन को ठीक कराने के लिए आवेदन दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें- 'चुनाव प्रचार के दौरान बदल जाता है PM का रवैया', मनोज झा का मोदी पर तंज, बोले- कर रहे लोगों की पसंद पर टिप्पणी

वहीं, पेरहाप गांव के भाकपा माले नेता गोरख पासवान, भीखर पासवान, राधेश्याम पासवान, अख्तर अंसारी, लाल बाबू पासवान, फिरोज अंसारी, अलिम अंसारी, आलमगीर अंसारी, विकंटेंश पासवान, भूषण पासवान सहित अन्य ग्रामीणों ने मांग किया है कि उर्दू प्राथमिक विद्यालय पेरहाप का जर्जर भवन का नव निर्माण कराया जाए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर