Move to Jagran APP

Bihar News: जेल से जमानत पर छूटकर बाहर आया पति, पत्नी को रॉड से पीट-पीटकर मार डाला; गिरफ्तार

Bihar Crime News बिहार के भोजपुर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बड़हरा थाना क्षेत्र के रामशहर के छितनी के टोला गांव में एक नशेड़ी पति ने अपनी पत्नी की लोहे के राड और लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर मामले की जांच करने में जुट गई है।

By Deepak Singh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 12 Oct 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
जेल में बंद पति से मिलने नहीं गई पत्नी, तो जमानत पर बाहर आते ही बीवी को पीट-पीटकर मार डाला।

जागरण संवाददाता, आरा। भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के रामशहर के छितनी के टोला गांव में शुक्रवार की देर रात जेल से जमानत पर छूटकर आए नशेड़ी पति ने अपनी पत्नी की लोहे के राड और लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी।

मृतका 34 वर्षीय कविता देवी बड़हरा थाना क्षेत्र छितनी टोला निवासी भोला लाल की पत्नी थी । वह महिला समूह में काम करती थी।शनिवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल, आरा में कराया गया।

मृतक के सिर समेत शरीर के अन्य भाग में जख्म के निशान पाए गए हैं। पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के पीछे पत्नी द्वारा जेल जाकर मुलाकात नहीं किए जाने को लेकर उपजे विवाद की बात सामने आ रही है।

पहले भी पत्नी के साथ मारपीट करने में गया था जेल

इधर ,बड़हरा थाना क्षेत्र के गुलाब छपरा गांव निवासी मृतका के पिता बलिराम लाल ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री कविता की शादी वर्ष 2013 के अप्रैल महीने में राम शहर छितनी के बाग गांव निवासी भोला लाल से की थी।

पहले वह कपड़े का फेरी करता था। लेकिन ,शादी के कुछ दिन बाद से ही उसे नशे की लत लग गई। जिसके कारण उसने फेरी करना छोड़ दिया। इसके बाद उनकी बेटी महिला समूह में काम कर अपने दोनों बच्चों का पालन-पोषण और घर का खर्च चलाती थी।

छह माह पूर्व उसने भोला लाल जिद करने पर उसे सेकंड हैंड ऑटो खरीद कर दिया था, पर उसने वह भी नहीं चलाया।

10 सितंबर को उसके नशेड़ी पति भोला लाल ने दांत शरीर उसके शरीर को कई जगह पर काट लिया था। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई थी।

इसके बाद उसने पति को पुलिस के हवाले कर दिया था। पुलिस ने 11 सितंबर को पत्नी के साथ मारपीट के मामले में उसे जेल भेज दिया था। उसी समय से उनकी बेटी मायके में ही रह रही थी।

10 अक्टूबर को जेल से बाहर निकला था पति

इस बीच 10 अक्टूबर को आरोपित पति मैला जेल से बाहर आया और अपनी पत्नी कविता देवी से यह बोलकर लड़ने लगा कि जेल में मुझसे मिलने क्यों नहीं आई। इसके बाद वह उसे बहला-फुसला कर वापस ससुराल ले गया। वहां ले जाने के बाद शुक्रवार की रात लाठी-डंडे एवं लोहे के राड से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी।

सूचना पर स्वजन तत्काल वहां पहुंच गए। इसके बेटे ने बताया कि पापा ने मम्मी को लाठी-डंडे एवं लोहे के राड से मारकर उन्हें मार डाला है। इसके बाद स्वजन द्वारा इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी गई।

मृतका के पिता बलिराम लाल ने उसके पति भोला लाल पर नशा करने के लिए पैसे की मांग करने व जेल में मिलने नहीं जाने के कारण अपनी बेटी की लाठी-डंडे एवं लोहे के राड से पीटकर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है।

मृतका अपने चार बहन व दो भाई में दूसरे स्थान पर थी। परिवार में मां दौलत देवी व दो पुत्र आयुष एवं सार्थक है। मृतका की मां दौलत देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बेटे के सामने ही पिता ने ले ली जान

मम्मी पापा से मिलने जेल पर नहीं जाती थी,इसलिए बाहर आकर पापा ने लोहे के रॉड और डंडा से मारकर मम्मी को मार डाला । ये बातें मृत महिला के छह वर्षीय पुत्र आयुष ने कहा है। आयुष के सामने ही उसके पिता ने उसकी मम्मी की हत्या कर दी है।

यह भी पढ़ें: Chhapra News: छपरा में दिल दहलाने वाला हादसा, कार और बाइक की भीषण टक्कर; दो युवकों की मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें