Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भोजपुर में जगदीशपुर के बीडीओ व सीओ का वेतन बंद

जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से कोविड 19 के मद्देनजर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अंचलाधिकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी अनुमंडल पदाधिकारी जिला परिवहन पदाधिकारी प्रभारी पदाधिकारी आपदा और जिला पंचायती राज पदाधिकारी समीक्षा बैठक की।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 19 May 2021 11:32 PM (IST)
Hero Image
भोजपुर में जगदीशपुर के बीडीओ व सीओ का वेतन बंद

आरा। जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से कोविड 19 के मद्देनजर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी, आपदा और जिला पंचायती राज पदाधिकारी समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कई आवश्यक दिशा-निर्देश एवं सुझाव दिया। बैठक से बिना सूचना के गायब जगदीशपुर के अंचलाधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी के वेतन भुगतान पर रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण पूछा है। जिलाधिकारी ने कोविड का ग्रामीण क्षेत्रों में प्रसार को रोकने के लिए कहा कि जिन ग्राम पंचायतों में कोविड के मामले आए हैं अथवा आ रहे हैं, उन ग्राम पंचायतों को चिन्हि्त कर कोरोना जांच के लिए टीम का गठन कर पंचायतों और ग्रामों में शिविर लगाकर कोरोना जांच कराने का निर्देश सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया। साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी को इसका मॉनीटरिग कर जांच शिविर सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने ग्राम पंचायतों में मास्क वितरण तेज गति से कराने का निर्देश जारी किया। मास्क वितरण कार्य में जगदीशपुर, चरपोखरी एवं संदेश की प्रगति धीमी पाई गई। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को 31 मई 2021 तक मास्क वितरण हेतु प्राप्त लक्ष्य के विरूद्ध शत प्रतिशत मास्क का वितरण सुनिश्चित कराने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया।

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना अंतर्गत एम्बुलेंस क्रय करने हेतु प्रखंड स्तर पर प्राप्त आवेदन के आलोक में अनुमंडल स्तरीय समिति की बैठक कर चयन सूची का प्रकाशन 19 मई तक करने का निर्देश सभी अनुमंडल पदाधिकारी को दिया गया। साथ ही मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना अंतर्गत पूर्व का वाहन खरीद से संबंधित बकाया राशि का नियमानसार भुगतान दो दिनों के अंदर कराने का निर्देश सभी संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया। पर्यवेक्षण एवं मॉनीटरिग कर ससमय राशन वितरण का कार्य पूर्ण कराने का निर्देश सभी अनुमंडल पदाधिकारी को दिया गया। कोरोना वायरस की रोकथाम एवं बचाव हेतु बेहतरीन कार्य करने वाले ग्राम पंचायत के मुखिया, जीविका के कर्मी, प्रखंड स्तर के कर्मी तथा पदाधिकारी को प्रत्येक सप्ताह सोमवार को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करने का आदेश दिया। इसके लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रत्येक शनिवार तक सम्मानित होने वाले लोगों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। आपदा में बाढ़ से प्रभावित होने वाले लोगों का वार्डवाइज सत्यापन कर पोर्टल पर इंट्री कार्य 31 जून तक पूर्ण कराने का निदेश अंचलाधिकारी बड़हरा, शाहपुर, कोईलवर, बिहिया, आरा सदर एवं उदवंनगर को दिया गया। प्रभारी पदाधिकारी आपदा एवं अपर समाहर्ता को मॉनीटरिग करने का आदेश जारी किया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें