Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: आरा में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां पहुंची; 1 करोड़ से अधिक का नुकसान

आरा में गुरुवार शाम को एक कपड़ा शोरूम में भीषण आग लग गई। आग के कारण पूरा शोरूम जलकर राख हो गया। एक करोड़ से अधिक के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड पर भी सवाल खड़े किए हैं। दुकानदारों की मानें तो फायर ब्रिगेड की पहली गाड़ी आग लगने के 40 मिनट बाद घटनास्थल पर पहुंची।

By Deepak SinghEdited By: Rajat MouryaUpdated: Thu, 23 Nov 2023 08:39 PM (IST)
Hero Image
आरा में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां पहुंची

जागरण संवाददाता, आरा। Ara Showroom Fire भोजपुर जिले के आरा शहर के प्रमुख बाजार चित्रटोली रोड स्थित रामचंद्र -काशीनाथ रेडीमेड कपड़े की दुकान में गुरुवार की शाम छह बजे अचानक भीषण आग लग गई। जिसमें करीब एक करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया जा रहा है।

आग की लपटें इतनी भीषण थी कि दूसरी मंजिल की छत की सिलिंग आधे घंटे में टूटकर गिर गई। तरी मोहल्ला निवासी सुरज कुमार एवं चंदन कुमार के घायल होने की सूचना है। आग प्रथम मंजिल में उस समय लगी, जब दुकान में ग्राहक थे और बाजार में शादी और पर्व त्योहार को लेकर खरीदारों की भीड़ लगी थी।

दुकानदारों में दहशत का माहौल

आग लगते ही आसपास की दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरने लगे। आसपास के दुकानदारों में दशहत का माहौल हो गया। करीब पच्चीस से तीस फीट चौड़ी सड़क पर आवागम तीन घंटे तक पूरी तरह ठप रहा। जब तक दुकान के मालिक अश्वनी कुमार और प्रबंधक पूरी तरह समझ सकते, देखते-देखते पूरी दुकान आग की चपेट में आग गई।

घटना के 40 मिनट बाद पहुंची दमकल गाड़ी

आसपास के दुकानदारों ने दमकल विभाग को फोन किया, लेकिन घटना के 40 मिनट बाद शाम 6:40 बजे दमकल विभाग की गाड़ी पहुंची। दमकल विभाग की जो गाड़ी पहले पहुंची वह आग बुझाने में असफल साबित हुई। उसकी पाइप से पानी ऊपर नहीं पहुंच पा रहा था। इसके आधे घंटे के बाद दूसरी दमकल की गाड़ी पहुंची। जिसके द्वारा आग बुझाने की कोशिश शुरू हुई। तब तक दुकान का सभी सामान जलकर खाक हो चुका था।

दुकान की दूसरी मंजिल की छत से निकल रही लपटों पर काबू पाने के लिए एक दमकल गाड़ी अपर्याप्त साबित हुई। इसके बाद तीसरी दमकल विभाग की गाड़ी शाम 7:51 मिनट पर पहुंची। इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान सदर एसडीओ लाल ज्योति नाथ साहदेव, सदर एएसपी चन्द्र प्रकाश एवं इंस्पेक्टर संजीव कुमार कैंप करते रहे।

शीशा ब्लास्ट करने से मच गई भगदड़

दुकान में भीषण आग लगने के कारण दुकान के आगे लगा शीशा अचानक तेज आवाज के साथ ब्लास्ट कर गया। जिसके बाद आसपास मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। शीशा ब्लास्ट करने एवं भगदड़ में कुछ लोगों को चोटें भी आई हैं। आग का भीषण रूप देखकर आसपास के दुकानदार भी सहमे हुए थे।

ये भी पढ़ें- लखीसराय हत्याकांड: BJP नेता का सनसनीखेज दावा, रुपये देने के बाद हुआ राजनंदन और चंदन के शव का पोस्टमार्टम

ये भी पढ़ें- Lakhisarai: जमीन हड़पने के लिए महाकाल गैंग ने रचा था नरसंहार का षडयंत्र, पूरे परिवार को खत्म करने की थी साजिश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर