Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ara News: दुबई में रहने वाले मास्टरमाइंड ने रची थी उपमुखिया हत्याकांड की साजिश, पुलिस ने शूटर सहित 3 को किया गिरफ्तार

बिहार के भोजपुर जिले में पूर्व उप मुखिया दीपक कुमार केसरी पर जानलेवा हमले की गुत्थी सुलझ गई है। पुलिस ने इस मामले में तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक शूटर भी शामिल है। जांच में पता चला है कि दुबई में रहने वाले मुन्ना यादव ने हत्या की सुपारी दी थी। आरोपियों ने पूछताछ में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।

By Deepak Singh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 05 Oct 2024 10:02 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने कांड में संलिप्त शूटर समेत तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता,आरा। बिहार के भोजपुर जिले में संदेश थाना क्षेत्र अन्तर्गत नासरीगंज-सकड्डी हाइवे पर फुलाड़ी गांव मोड़ के समीप हत्या की नीयत से पूर्व उप मुखिया दीपक कुमार केसरी को गोली मारे जाने के मामले का पुलिस ने राजफाश कर दिया है। साथ ही कांड में संलिप्त शूटर समेत तीन बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

इसके अलावा कांड में प्रयुक्त एक देसी पिस्ताैल, दो कारतूस, चार मोबाइल एवं एक बाइक को जब्त किया गया है। इसकी जानकारी शनिवार की शाम एसपी राज ने पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

उन्होंने बताया कि नारायणपुर थाना के भलुनी निवासी पप्पू कुमार यादव, सितुहारी गांव निवासी सतीश कुमार ठाकुर एवं चौरी थाना के डिलियां गांव निवासी सोनू यादव को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार पप्पू एवं सतीश कुमार का पहले से आपराधिक इतिहास रहा है। तरारी थाना के तरारी निवासी मुन्ना यादव का संदेश के फुलाड़ी गांव मेें ससुराल है।

मुन्ना करीब दो साल से दुबई में रहता है, जिसने हत्या करने के लिए अपराधियों को डेढ़ लाख रुपये सुपारी दी थी। हालांकि, पूर्व उप मुखिया गोली लगने के बाद भी बच गए थे। उन्होंने बताया कि 15 सितंबर को पूर्व उप मुखिया हर रोज की तरह अपनी लूना बाइक पर सवार होकर सामान लाने के लिए संदेश बाजार जा रहे थे। जैसे ही वे अपने घर से सौ मीटर आगे फुलाड़ी मोड़ के समीप पहुंचे थे, तभी एक अपाची बाइक पर सवार तीन हथियारबंद अपराधियों ने गोली मार दी थी। इसे लेकर अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी कराई गई थी। कांड के उद्भेदन के लिए सदर एएसपी परिचय कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था।

दुबई से पे-फोन के जरिए भेजी गई थी सुपारी की रकम

इधर, एसपी ने बताया कि अनुसंधान में यह बात आई है कि साजिशकर्ता तरारी निवासी मुन्ना यादव की पत्नी पूर्व उप मुखिया दीपक से अक्सर बातचीत करती थी। यह बात दुबई में रह रहे मुन्ना यादव को नागवार लग रही थी। ऐसे में दुबई में रह रहे मुन्ना यादव ने वहीं से हत्या कराने का षड्यंत्र रचा था।

नारायणपुर के भलुनी निवासी बदमाश पप्पू कुमार व सुनील कुमार को डेढ़ लाख रुपये सुपारी दी गई थी। एडवांस के तौर पर दोनों काे 20 हजार रुपये भी दिए गए थे।

वारदात के बाद 70 हजार रुपये मुन्ना यादव द्वारा दुबई से पे- फोन के माध्यम से डिलियां निवासी सोनू कुमार को भेजे गए थे। जिसमें 30 हजार रुपये सोनू ने फिर पप्पू कुमार व सुनील कुमार दिए थे।

शेष 40 हजार रुपये पकड़े गए आरोपित सोनू के पे -फोन में है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि वांछित मुन्ना एवं सुनील की तलाश जारी है।

पूर्व के लूट कांड में जेल गए थे पकड़े गए दो बदमाश

पहले पप्पू कुमार व सतीश कुमार को कांड में प्रयुक्त बाइक के साथ सहार के बाघी पुल के पास से पकड़ा गया। इसके बाद पप्पू की निशानदेही पर घर से कांड में प्रयुक्त देसी पिस्तौल व गोली बरामद किया गया।

गिरफ्तार पप्पू कुमार व सतीश कुमार को पूर्व के लूट कांड में रोहतास जिले के बिक्रमगंज एवं भोजपुर के पीरो पुलिस ने जेल भेजा था। इस केस में साजिशकर्ता मुन्ना यादव एवं कांड में संलिप्त सुनील कुमार की तलाश जारी है। पकड़े गए आरोपितों ने पूछताछ में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार की है।

यह भी पढ़ें: Nitish Kumar: 'नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में फिर बनेगी NDA की सरकार', मिशन 2025 के लिए JDU नेताओं का संकल्प

Samastipur News: ट्रक चालक ने बेगूसराय में साइकिल सवार को कुचला, फिर शव को घसीटते लेकर दलसिंहसराय पहुंचा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें