Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: दानापुर वालों की बल्ले-बल्ले, मिली एक और सुपरफास्ट ट्रेन की सौगात; बनारस तक कर पाएंगे सफर

Patna News पटना-बनारस जनशताब्दी एक्सप्रेस का एक अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक दानापुर स्टेशन पर दो मिनट का अस्थायी ठहराव प्रदान किया जा रहा है। इससे बनारस जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी। हालांकि यह सुविधा 16 अक्तूबर तक ही मिलेगी। वहीं सहरसा एवं पूर्णिया कोर्ट के बीच एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन शुरू हो गई है जो 30 सितंबर से एक जनवरी 2025 तक प्रतिदिन चलेगी।

By Ritesh Chaurasia Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 01 Oct 2024 01:08 PM (IST)
Hero Image
दानापुर में रुककर काशी जाएगी जनशताब्दि एक्सप्रेस (जागरण)

जागरण संवाददाता, आरा। Patna News: आगामी त्यौहर को देखते हुए यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर बनारस और पटना के मध्य चलने वाली पटना-बनारस जनशताब्दी एक्सप्रेस का एक अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक दानापुर स्टेशन पर दो मिनट का अस्थायी ठहराव प्रदान किया जा रहा है। इसकी जानकारी हाजीपुर रेलवे जोन के मुख्य सूचना जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चंद्र ने दी।

सहरसा एवं पूर्णिया कोर्ट के बीच एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन

सहरसा और पूर्णिया कोर्ट के सोमवार से एक जोड़ी डेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन शुरू हो गई। इस ट्रेन का परिचालन 30 सितंबर से एक जनवरी 2025 तक प्रतिदिन किया जाएगा। यह गाड़ी सहरसा से 23.30 बजे प्रतिदिन खुलेगी और अगले दिन 02.30 बजे पूर्णिया कोर्ट पहुंचेगी।

वहीं, यह गाड़ी एक अक्टूबर से पूर्णिया कोर्ट से 03.00 बजे खुलेगी और 06.15 बजे सहरसा पहुंचेगी। अप एवं डाउन में इस ट्रेन को कारुखिरहर नगर, बैजनाथपुर, मिठाई, दौरम मधेपुरा, बुधमा, भैरोपट्टी, दीनापट्टी, मुरलीगंज, रुपौली, जानकीनगर में रुकेगी।

ट्रेनों में लूटपाट गिरोह का अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

 मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पांडेयपुर से पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के एक सदस्य को हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह में शामिल अन्य चार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी जारी है। गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ के बाद स्टेशन के इर्द-गिर्द रहने वाले कई अन्य गिरोहों के सक्रिय होने की बात सामने आई है, जिनके बारे में पुलिस पता करने में जुटी है।

पुलिस अधीक्षक शुभम आर्य ने बताया कि रविवार की शाम पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत पांडेयपुर के एक मकान में हथियारों से लैस कुछ अपराधी एकत्र हुए हैं और हथियारों की खरीद-बिक्री की जा रही है। सूचना के आलोक में तत्काल सदर एसडीपीओ धीरज कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन करते हुए छापेमारी का निर्देश दिया गया।

सूचना का सत्यापन के क्रम में राहुल यादव के घर छापेमारी के दौरान घर में सिर्फ एक व्यक्ति को पाया गया, जिनके पास से एक देसी पिस्टल और एक देसी कट्टा के अलावा आठ कारतूस और एक मैगजीन बरामद किया गया। इसके अलावा मौके से 4.7 लीटर अंग्रेजी शराब भी बरामद की गई।

Munger News: जमालपुर वालों के लिए खुशखबरी, मिल सकती है एक और सुपरफास्ट ट्रेन; यात्रियों को होगी सुविधा

Jharkhand Train News: धनबाद को मिली एक और सुपरफास्ट ट्रेन, डायरेक्ट कश्मीर होगी रवाना; पढ़िए रूट और टाइम-टेबल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें