Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna Lucknow Vande Bharat: जल्द शुरू होने वाली है पटना-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन, आरा जंक्शन पर भी होगा स्टॉपेज; यहां देखें Time Table

Patna Lucknow Vande Bharat पटना-लखनऊ के बीच जल्द ही वंदे भारत ट्रेन शुरू होने वाली है। इस वंदे भारत ट्रेन का आरा जंक्शन पर भी ठहराव होगा। रेलवे के अधिकारी ने बताया कि यह ट्रेन लखनऊ अयोध्या सुल्तानपुर डीडीयू आरा जंक्शन होते हुए पटना जंक्शन जाएगी। जानकार सूत्रों के अनुसार लखनऊ से पटना के लिए यह ट्रेन सुबह रवाना हो सकती है।

By Ritesh ChaurasiaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 05 Dec 2023 10:24 PM (IST)
Hero Image
जल्द शुरू होने वाली है पटना-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन, आरा जंक्शन पर भी होगा स्टॉपेज; यहां देखें Time Table

जागरण संवाददाता, आरा। Patna Lucknow Vande Bharat Train पटना से लखनऊ तक जल्द ही वंदे भारत ट्रेन शुरू होने वाली है। इसका ठहराव आरा जंक्शन पर भी होगा। ट्रेन के परिचालन की अधिसूचना इसी माह में होनी है। रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

अधिकारी ने बताया कि यह ट्रेन लखनऊ, अयोध्या, सुल्तानपुर, डीडीयू, आरा जंक्शन होते हुए पटना जंक्शन जाएगी। इस ट्रेन के लिए उत्तर रेलवे ने लखनऊ रेल मंडल व दानापुर रेल मंडल, डीडीयू रेल मंडल, वाराणसी रेल मंडल ने रूट सर्वे भी पूरा कर लिया है।

जल्द ही जारी होगी अधिसूचना

रेलवे अधिकारी ने बताया कि रेल कोच फैक्टरी से रेलवे बोर्ड को लखनऊ-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का रैक आवंटन कर दिया गया है। बोर्ड जल्द ही इसकी अधिसूचना जारी कर सकता है।

ये रहेगा टाइम टेबल

जानकार सूत्रों के अनुसार, लखनऊ से पटना के लिए यह ट्रेन सुबह रवाना हो सकती है। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, वंदे भारत एक्सप्रेस के समय उस सेक्शन पर दौड़ने वाली ट्रेनों की रिपोर्ट के आधार पर टाइम टेबल तैयार किया जा रहा है। रेल सूत्रों के अनुसार, लखनऊ से पटना और वापसी के बाद लखनऊ यार्ड में रात में इसका रखरखाव होगा।

ये भी पढ़ें- जमालपुर से भागलपुर और हावड़ा से गया की कई ट्रेनों का रूट बदला, कुछ को रद्द भी किया गया; रेलवे ने क्यों लिया ये फैसला?

ये भी पढ़ें- LPG Gas E-KYC: गैस उपभोक्ताओं के लिए आखिरी मौका! इस दिन तक जरूर करवा लें ई-केवाईसी, नहीं तो बंद हो जाएगी सब्सिडी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें