Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pawan Singh या कोई और..? आरा लोकसभा सीट से कौन होगा महागठबंधन का उम्मीदवार, सस्पेंस बरकरार

प्रारंभ में आरा लोकसभा सीट से माले के लड़ने की चर्चा थी क्योंकि पिछले चुनाव में भाकपा माले के राजू यादव प्रत्याशी थे। बाद के दिनों में राजद खेमे में यहां से चुनाव लड़ने की चर्चा हुई और भोजपुरी स्टार पवन सिंह चर्चा में आए। अब पिछले कुछ दिनों से स्थानीय स्तर पर फिर भाकपा माले ज्यादा सक्रिय हो गया है

By dharmendra kumar singh Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 27 Mar 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
आरा लोकसभा सीट से कौन होगा महागठबंधन का उम्मीदवार, सस्पेंस बरकरार

जागरण संवाददाता, आरा। महागठबंधन में आरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अब तक कौन सी पार्टी चुनाव लड़ेगी या किस प्रत्याशी को यहां से चुनाव लड़ाया जाएगा इसकी घोषणा नहीं होने से सस्पेंस बरकरार है। महागठबंधन के द्वारा यह निर्णय नहीं लिए जाने के कारण क्षेत्र में इनके समर्थकों में उहापोह की स्थिति है।

उन्हें अभी यही समझ में नहीं आ रहा है कि यहां से राजद लड़ेगा या भाकपा माले। प्रारंभ में यहां से माले के लड़ने की चर्चा थी, क्योंकि पिछले चुनाव में भाकपा माले के राजू यादव प्रत्याशी थे। बाद के दिनों में राजद खेमे में यहां से चुनाव लड़ने की चर्चा हुई और भोजपुरी स्टार पवन सिंह चर्चा में आए।

सुदामा प्रसाद और राजू यादव की भी चर्चा

अब पिछले कुछ दिनों से स्थानीय स्तर पर फिर भाकपा माले ज्यादा सक्रिय हो गया है। माले के एक स्थानीय नेता ने बताया कि महागठबंधन में सामूहिक घोषणा भले ही अभी नहीं हुई है, लेकिन आरा में उनका चुनाव लड़ना तय है, पार्टी काफी दिनों से इसकी तैयारी भी कर रही है। इसमें भी प्रत्याशी के तौर पर सबसे ज्यादा चर्चा सुदामा प्रसाद और राजू यादव की हो रही है।

वैश्य समाज स आते हैं सुदामा प्रसाद

तरारी से विधायक सुदामा प्रसाद वैश्य समाज से आते हैं और व्यवसायी समाज में सक्रिय रहते हैं। यहां टिकट देने में महागठबंधन शाहाबाद की राजनीति को भी ध्यान में रखता है। इस लिहाज से सासाराम और काराकाट में हो रहे भारी उथल पुथल के कारण उसका प्रभाव यहां नहीं पड़ेगा यह कहा नहीं जा सकता है।

दूसरी तरफ, एनडीए से केंद्रीय मंत्री आरके सिंह की प्रत्याशी के तौर पर घोषणा हो जाने के बाद इस पर विराम लग गया है। लगातार तीसरी बार आरके सिंह को टिकट दे भाजपा अन्य पार्टी और गठबंधन के द्वारा प्रत्याशी देने के मामले में पीछे छोड़ दिया है। अंतिम चरण में आरा में मतदान होने के बावजूद जमीनी स्तर पर भाजपा ने तैयारी भी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: '...गोल पर गोल दागते जाइए', लालू के करीबी ने मोदी सरकार से क्यों कही ये बात?

ये भी पढ़ें- BJP की सधी राजनीति का संदेश है पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट, राधामोहन ने लगातार बढ़ाया वोट प्रतिशत