Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor: प्रशांत किशोर ने तेजस्वी की समझ पर उठाया सवाल, समाजवाद पर ट्यूशन पढ़ने की दे दी सलाह!

प्रशांत किशोर सोमवार को आरा पहुंचे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपनी सभा में तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार को निशाने पर रखा। प्रशांत किशोर ने कहा कि तेजस्वी यादव 10 दिनों का ट्यूशन लेकर भी 5 मिनट तक समाजवाद पर नहीं बोल सकते। प्रशांत किशोर ने नीतीश को खूब सुनाया। उन्होंने कहा कि नीतीश इंजीनियर हैं लेकिन बिहार के गांव-गांव में उनसे समझदार लोग मौजूद हैं।

By Kanchan Kishore Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 02 Sep 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, आरा। जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर इन दिनों बिहार के विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को आरा पहुंचे प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव पर करारा प्रहार किया।

तेजस्वी की समझ पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि जो कहते हैं, हमारे पुरखों का समाजवाद है, 10 दिन ट्यूशन लेकर भी समाजवाद पर नहीं बोल सकते हैं। वे आरा के परिसदन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

संवाददाता सम्मेलन में उनके साथ भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी आनंद मिश्रा भी थे। उन्होंने कहा कि बिहार का यह दुर्भाग्य है कि पिछले 30 वर्षों से उनको नेता बनाए रखा गया है, जिनको न तो भाषा का ज्ञान है और न ही विषय की कोई समझ है।

'हमने मान लिया की नीतीश कुमार सबसे ज्यादा...'

प्रशांत किशोर ने कहा, आश्चर्य की बात तो यह है कि उन्हें ही जमीनी नेता बताया जाता है। नीतीश कुमार पर तीखा हमला करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि वे इंजीनियर हैं, तो हमने यह मान लिया कि वही सबसे ज्यादा समझदार व्यक्ति हैं पूरे बिहार में, पर यह सच नहीं है, जहां बुद्ध-महावीर पैदा हुए, वहां हर गांव में नीतीश कुमार से ज्यादा पढ़े-लिखे और समझदार लोग रहते हैं, इसलिए हमें गांव-गांव से समझदार व्यक्ति को ढूंढकर राजनीति में आने का मौका देना चाहिए।

एक दिवसीय दौरा में पहुंचे आरा, हुआ ढोल-नगाड़े से स्वागत

जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर आरा पहुंचे। जिले की सीमा में प्रवेश करते ही कोईलवर में भव्य और जोरदार स्वागत किया गया। नगर पंचायत कोईलवर के मुख्य पार्षद सरताज आलम समेत धनडीहा मुखिया धीरेंद्र प्रताप सिंह, कुल्हड़िया, दौलतपुर, कायमनगर, राजापुर, चंदा, जलपुरा मुखिया अपने सैकड़ो प्रशंसक के साथ कोईलवर में जुटे।

यहां बड़ी संख्या में समर्थकों ने ढोल नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया। प्रेस वार्ता के बाद उन्होंने एक रिजॉर्ट में पार्टी के संस्थापक सदस्यों के साथ बैठक की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे की। बाद में उनका आरा के प्रबुद्ध और बुद्धिजीवियों के साथ विचार विमर्श का भी कार्यक्रम है।

ये भी पढ़ें- 'BJP विधायक मस्जिदों में घुसकर काटने-मारने की धमकी दे रहा', तेजस्वी का बड़ा आरोप; PM Modi का लिया नाम

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor: विधानसभा चुनाव में कितने मुस्लिम उम्मीदवार उतारेंगे प्रशांत? कर दिया बड़ा एलान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर