Move to Jagran APP

प्रॉपर्टी डीलर को मारी थी गोली, पुलिस घर पहुंची तो मिले लाखों रुपये, नोट गिनने वाली मशीन और एक रायफल; दो एयरगन

आरा में बड़की सिंगही निवासी प्रॉपर्टी डीलर को गोली मारने के मामले में प्राथमिकी दर्ज हो गई है। घायल प्रॉपर्टी डीलर के बयान पर दर्ज हुई प्राथमिकी में 5 लोगों को नामजद और 3 अज्ञात अपराधियों को आरोपी बनाया गया है। खास बात यह है कि इस मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार भी कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी के घर से लाखों की नकदी बरामद हुई है।

By Deepak Singh Edited By: Yogesh Sahu Updated: Fri, 25 Oct 2024 09:19 PM (IST)
Hero Image
प्रापर्टी डीलर पर हमला: छापेमारी में नोट गिनने वाली मशीन।
जागरण संवाददाता, आरा। भोजपुर जिले के टाउन थाना क्षेत्र के गांगी पुल स्थित बैरियर के पास प्रॉपर्टी डीलर मो. शाहिद आलम उर्फ पप्पू कुमार को गोली मारने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

बड़की सिंगही निवासी घायल प्रॉपर्टी डीलर के बयान पर प्राथमिकी दर्ज हुई है। इसमें बड़की सिंगही गांव निवासी मो. शहनवाज उर्फ गुड्डू, उसके भाई मो. तनवीर, मो. आसिफ, उसके भाई मो. शहनवाज एवं मो. आलमगीर समेत पांच को नामजद एवं तीन अज्ञात अपराधियों को आरोपी बनाया गया है।

साजिश के तहत गोली मारने का आरोप

जानकारी के अनुसार, दर्ज हुई प्राथमिकी में नामजद आरोपितों पर रेकी कर षड्यंत्र के तहत गोली मारने का आरोप है। इधर, एसपी राज का कहना है कि पुलिस ने प्राथमिकी के आधार पर एक आरोपित बड़की सिंगही निवासी मो. शहनवाज (द्वितीय) को गिरफ्तार किया है।

जबकि, मो. शहनवाज उर्फ गुड्डू के घर पर छापामारी करने पर करीब 17 लाख 50 हजार रुपये नकद के अलावा नोट गिनने की एक मशीन, एक एनपी बोर रेगुलर रायफल, 315 बोर के सात कारतूस, दो छोटी-बड़ी एयरगन और तीन पैकेट एयरगन के छर्रे जब्त हुए हैं। इसके बारे में छानबीन चल रही है।

पूरी कहानी घायल की जुबानी

इधर, घायल प्रापर्टी डीलर मो. शाहिद आलम ने टाउन थाना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा है कि अगस्त 2023 में उसने अपनी चचेरी बहन मसुदा खातून से करीब पांच कट्ठा जमीन की रजिस्ट्री कराई थी।

इसके बाद वह सितंबर महीने में जमीन की मापी कराने गए थे। आरोप है कि इस दौरान मो. शहनवाज उर्फ गुड्डू, उसका भाई मो. तनवीर अख्तर, मो. आसिफ, उसका भाई मो. शहनवाज एवं मो. आलमगीर ने जमीन मापी करने से रोका था। साथ ही जान से मारने की धमकी दी थी।

घायल प्रॉपर्टी डीलर का आरोप है कि उक्त जमीन को मो. शहनवाज उर्फ गुड्डू, मो. आसिफ, मो. शहनवाज, मो. तनवीर और मो. आलमगीर ने भी साजिश रचकर अपने नाम लिखवा लिया है। इससे जुड़ा मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है।

घायल ने यह भी कहा है कि बीती 24 अक्टूबर को वह बाइक से टाइल्स खरीदने घर से जीरो माइल जा रहे थे। इस दौरान जैसे ही गांगी पुल बैरियर के पास पहुंचे तभी एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने टारगेट कर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

प्रॉपर्टी डीलर पर हमले के मामले में गिरफ्तार आरोपित।

नामजद आरोपितों पर रेकी कर गोली मरवाने का आरोप

घायल ने बताया कि गोली लगने के बाद वह अनियंत्रित होकर गिर पड़ा। सड़क पर गिरने के बाद भी अपराधियों ने उन पर दो राउंड फायरिंग की और फरार हो गए। अपराधियों में दो अपने चेहरे पर नकाब लगाए हुए थे।

आरोप है कि घटनास्थल से कुछ दूरी पर उपरोक्त आरोपित छिपकर रेकी कर रहे थे। घायल ने नामजद आरोपितों पर षड्यंत्र के तहत जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है।

इसके आधार पर पुलिस अपनी जांच आगे बढ़ा रही है। रास्ते में आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस को घटनास्थल से दो खोखा और एक मिस फायर कारतूस भी मिला था।

जब्त 17.50 लाख रुपये में से 26 हजार के पुराने नोट

इधर, प्रापर्टी डीलर पर जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने आरोपित मो. शहनवाज उर्फ गुड्डू के बड़की सिंगही स्थित घर पर शुक्रवार को छापामारी की। यहां से पुलिस को 17.50 लाख नकदी बरामद हुई।

पुलिस इसका ब्योरा जुटाने में लगी है। स्वजन से भी पैसे के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। बरामद नकदी में पांच सौ, दो सौ और सौ रुपये के नोट है। इसमें करीब 26 हजार पुराने नोट भी हैं।

यह भी पढ़ें

Saran News: सारण में 83 लोगों को क्यों किया गया गिरफ्तार, बड़ी वजह आई सामने; एसपी ने लिया एक्शन

Chhapra News: छपरा के फेमस होटल में चल रहा था गंदा काम, पुलिस पहुंची तो मच गया हड़कंप, 7 युवती-युवक गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।