Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ara News: आरा के महाराजा कॉलेज में बवाल, छात्राओं ने असिस्टेंट प्रोफेसर को जमकर धूना; पुलिस तक पहुंची बात

Ara News आरा के महाराजा कॉलेज में सोमवार की सुबह बवाल हो गया है। कदाचार का विरोध करने पर छात्राओं ने वीक्षक की धुनाई कर दी। इस हमले के बाद असिस्टेंट प्रोफेसर जख्मी हो गईं। उन्हें काफी चोटे आईं हैं। काफी समझाने के बाद छात्राओं का गुस्सा शांत हुआ। इस घटना के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 02:04 PM (IST)
Hero Image
आरा के महाराजा कॉलेज की फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, आरा। वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर (पीजी), सेमेस्टर थर्ड की परीक्षार्थियों ने महाराजा कॉलेज परीक्षा केंद्र पर कदाचार का विरोध करने पर लात घूसों से वीक्षक की जमकर धुनाई कर दी।

इससे वीक्षक असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ शुचि स्नेहा घायल हो गई। उन्हें आंख, पीठ, हाथ, गर्दन पर चोट आई है। हालांकि बाद में शिक्षकों के समझाने-बुझाने के बाद छात्राएं परीक्षा देने के लिए वापस अपने कमरे में गई।

कॉलेज के परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय कुमार ने बताया कि पीजी सेमेस्टर थर्ड, सत्र 2022-24 की परीक्षा सोमवार से शुरू है। परीक्षा पूर्वाह्न 10 बजे से शुरू थी, कक्षा में उपस्थित बतौर वीक्षक डॉ शुचि स्नेहा ने मोबाइल लेकर कदाचार कर रही छात्राओं को रोका तो छात्राओं ने वीक्षक के साथ मारपीट करने लगी।

छात्राओं ने वीक्षक को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, छात्राओं ने वीक्षक को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया और लात घूसों से जमकर पिटाई करने लगी। हल्ला-गुल्ला सुनकर मौके पर पहुंचे शिक्षक और कर्मचारियों ने छात्राओं से बचाया। आक्रोशित छात्राएं हंगामा करते हुए कार्यालय में भी पहुंच गई। जहां से समझा बुझाकर वापस भेजा गया। 

प्रभारी प्राचार्य प्रो आलोक रंजन ने पुलिस को 112 नंबर पर फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस से प्राचार्य ने लिखित शिकायत की है। मारपीट करने वाली छात्रा का मोबाइल भी वीक्षक के पास है। जिसे प्राचार्य ने पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

यह भी पढ़ें-

बिहार में दर्जनों कॉलेजों के प्रभारी प्राचार्य की होगी छुट्टी, राजभवन के निर्देश पर होने जा रहा बड़ा एक्शन

कई विश्वविद्यालयों में लंबी हो रही प्री पीएचडी एंट्रेस टेस्ट की प्रतीक्षा, छात्र परेशान