Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News: शोभी डुमरा हत्याकांड का हुआ पर्दाफाश, मां-बेटे ने की थी हत्या; पढ़िए क्या है पूरा मामला?

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शोभी डुमरा गांव में डीजे संचालक नीरज कुमार की हत्या के मामले का खुलासा हो गया है। पुलिस ने इस मामले का राजफाश कर दिया है। इसके साथ ही कांड में संलिप्त पड़ोस के एक मां और बेटे को पुलिस ने को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले की जानकारी में पुलिस ने बताया कि इस कांड में वैज्ञानिक तरीके से सबूत इकट्ठे किए।

By Deepak Singh Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 13 May 2024 07:39 PM (IST)
Hero Image
प्रेस वार्ता में हत्याकांड का खुलासा करते एसपी नीरज सिंह, साथ में एएसपी परिचय कुमार

जागरण संवाददाता, आरा। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शोभी डुमरा गांव में घटित डीजे संचालक नीरज कुमार की नृशंस हत्या का पुलिस ने राजफाश कर दिया है। साथ ही कांड में संलिप्त पड़ोस के एक मां और बेटे को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है।

एसपी नीरज कुमार ने बताया कि इस मामले में शोभी डुमरा निवासी विजेन्द्र पासवान की पत्नी अनिता देवी व पुत्र अंकित कुमार को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा हत्या में प्रयुक्त हत्या में प्रयुक्त खून लगा ईट और पटरा भी जब्त कर लिया गया है। इस कांड में वैज्ञानिक तरीके से साक्ष्य एकत्रित किया गया है।

ऐसे दिया गया वारदात को अंजाम

एसपी ने बताया कि 10 मई की शाम शोभी डुमरा गांव निवासी हरेन्द्र सिंह का पुत्र नीरज कुमार गांव के सोनू कुमार पिता विमल पासवान के घर छठी समारोह में भाग लेने गया हुआ था। समारोह में उसका डीजे भी बुक हुआ था।

अगले दिन सुबह में करीब 4.58 बजे सोनू कुमार ने ही मृतक के भाई अप्पू कुमार के मोबाइल पर फोन कर नीरज की हत्या होने एवं बैगन के खेत में शव फेंके होने की सूचना दी थी। इसे लेकर मृतक के पिता हरेन्द्र सिंह ने अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी कराई थी। जिसके आधार पर सदर एसडीपीओ परिचय कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था।

टीम को मिली सफलता

टीम ने तकनीकी, वैज्ञानिक एवं सूचना संकलन कर कांड का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की। अभी तक के अनुसंधान में यह बात आ रही कि डीजे संचालक और पड़ोस की महिला के बीच नजदीकी गहरे रिश्ते थे।

महिला का पति बाहर मजदूरी करता है। ऐसे में पड़ोस की महिला के घर नीरज का आना-जाना था। ऐसे में यह गतिविधि महिला के पुत्र अंकित को नागवार लग रही थी।

घर में हत्या कर साक्ष्य मिटाने के लिए शव को खेत में फेंका

दस मई की देर रात ढाई-तीन बजे डीजे संचालक नीरज कुमार छठी समारोह में भाग लेने के बाद पड़ोस के विजेन्द्र पासवान के घर गया था। जहां पर महिला व उसके बेटे ने ईट व पटरे के टूटे भाग से सिर पर मारकर व गर्दन दबाकर उसकी हत्या कर दी।

महिला ने शर्ट पर लगे खून को धो दिया था

इसके बाद साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से शव को बोरे में डाल घर से दूर घसीटकर बैगन के खेत में ले जाकर छुपा दिए थे। लेकिन घर से खून का निशान पाए जाने के बाद पुलिस का शक बढ़ गया। पुलिस ने घर से ही खून लगा ईट व पटरा जब्त किया है।

साक्ष्य एकत्रित करने के लिए एफएसएल टीम को बुलाया गया था। टीम में सदर एएसपी परिचय कुमार के अलावा इंस्पेक्टर राजीव रंजन सिन्हा एवं डीआइयू के पदाधिकारी शामिल थे।

एसपी के अनुसार कांड के उद्भेदन में सराहनीय भूमिका निभाने वाले अफसरों को पुरस्कृत किया जाएगा। महिला के बेटे ने शर्ट पर पर लगे खून को धो दिया था।

ये भी पढे़ं-

Supaul News : खाना खाकर रात में सोया था पूरा परिवार, सुबह नींद खुली तो उड़ गए होश; लाखों के आभूषण उठा ले गए चोर

Bihar Crime News: शराब माफियाओं के हौसले बुलंद! ई-रिक्शा से शराब की बड़ी खेप बरामद, 2 लोग गिरफ्तार