Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ara News: झंडातोलन के लिए पाइप लगा रहे छात्र की बिजली करंट से मौत, अन्य गंभीर रूप से जख्मी

बिहार के भोजपुर जिले में झंडातोलन के लिए पाइप लगा रहे छात्र की बिजली करंट से मौत हो गई है। वहीं एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। छात्र की उम्र 24 साल बताई जा रही है। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया। जहां एक युवक को मृत घोषित कर दिया गया।

By Kanchan Kishore Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 15 Aug 2024 05:01 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, बिहिया। भोजपुर जिले के बिहिया में बुधवार की देर रात करंट लगने से 24 वर्षीय छात्र की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि छात्र गुरुवार को होने वाले झंडोतोलन के लिए पाइप लगाने के दौरान ऊपर से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट के तार में सट गया। 

वहीं, एक अन्य छात्र बिहिया थाना क्षेत्र के बुढ़नावीर निवासी बजरंगी यादव के पुत्र शैलेन्द्र कुमार गंभीर रुप से जख्मी हो गया। मृतक छात्र का नाम प्रिंस कुमार है, जो कटेया पंचायत स्थित मठिया गांव निवासी रमेश यादव का पुत्र था।

घटना के बाद आनन-फानन में लोग दोनों को लेकर बिहिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे, जहां दोनों की गंभीर अवस्था को देखते हुए उन्हें आरा रेफर कर दिया गया। आरा ले जाने के दौरान प्रिंस कुमार की मौत हो गई। शैलेन्द्र कुमार का इलाज चल रहा है।

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था छात्र 

जानकारी के अनुसार, स्नातक की परीक्षा पास करने के बाद युवक बिहिया के एक लाइब्रेरी में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। गुरुवार को होने वाले झंडोतोलन को लेकर छात्र लाइब्रेरी के बाहर सड़क पर पोल लगाने में जुटे थे। इस दौरान, पोल बिजली के 11 हजार वोल्ट के तार में सट गया, जिससे दोनों की गंभीर रूप से जख्मी हो गये।

मृतक छात्र तीन भाई-बहन में दूसरे नंबर पर था। वहीं, जख्मी छात्र की स्थिति भी गंभीर बनी हुई है। घटना को लेकर मृतक व जख्मी छात्र के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है।

यह भी पढ़ें-

ट्रेन में यात्रा करने वालों को खुशखबरी, अब मिलेगा आरामदायक कंबल, तकिया और चादर; रेलवे ने शुरू किया परीक्षण

पूर्वी चंपारण में युवती की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या, 3 लोग हिरासत में; प्रेम-प्रसंग का हो सकता है केस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर