Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: ईडी और आईटी में उलझे रहे राजद विधायक के समर्थक, अंदर होती रही छापेमारी; कुल 22 ठिकानों पर चली रेड

केन्द्रीय एजेंसी की टीम ने बुधवार की सुबह भोजपुर जिले में बक्सर जिले के ब्रह्मपुर विधानसभा के राजद विधायक शंभू नाथ सिंह और उनके लोगों से जुड़े दो ठिकानों पर सघन छापेमारी की। बिहिया थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-बक्सर हाइवे पर अमराई नवादा स्थित होटल एवं पेट्रोल पंप पर एक साथ छापेमारी के दौरान देर शाम तक समर्थकों में ईडी या आइटी टीम दोनों को लेकर भ्रम की स्थिति बनी रही।

By Deepak Singh Edited By: Prateek Jain Updated: Thu, 21 Mar 2024 04:00 AM (IST)
Hero Image
ईडी और आईटी में उलझे रहे राजद विधायक के समर्थक, अंदर होती रही छापेमारी; कुल 22 ठिकानों पर चली रेड

जागरण टीम, आरा/बिहिया। केन्द्रीय एजेंसी की टीम ने बुधवार की सुबह भोजपुर जिले में बक्सर जिले के ब्रह्मपुर विधानसभा के राजद विधायक शंभू नाथ सिंह और उनके लोगों से जुड़े दो ठिकानों पर सघन छापेमारी की।

बिहिया थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-बक्सर हाइवे पर अमराई नवादा स्थित होटल एवं पेट्रोल पंप पर एक साथ छापेमारी के दौरान देर शाम तक समर्थकों में ईडी या आइटी टीम दोनों को लेकर भ्रम की स्थिति बनी रही। बाद में आयकर की टीम ने पटना में विज्ञप्ति जारी कर छापेमारी किए जाने की पुष्टि की।

विधायक से जुड़े लोगों में मची रही खलबली

इनकम टैक्स की टीम ने बुधवार को ब्रह्मपुर के राजद विधायक शंभू नाथ सिंह के आरा,बक्सर व पटना समेत 22 ठिकानों पर छापेमारी की है। इस दौरान टीम ने कई आवश्यक दस्तावेजों की सघन जांच की।

इधर, दिन में छापेमारी के संबंध में पूछ जाने पर यहां आए अफसरों ने कुछ भी बताने से मना कर दिया। बोले कि वे कुछ भी बताने के लिए अधिकृत नहीं है।

इस दौरान विधायक से जुड़े लोगों में खलबली मची रही। शंभू नाथ सिंह पूर्व में बिहार पुलिस में सिपाही थे। इस दौरान वे राजद सुप्रीमो के अंगरक्षक भी रहे थे। बताया जा रहा कि बिहिया थाना क्षेत्र के आरा बक्सर एनएच 922 पर अमराई नवादा गांव के समीप स्थित विधायक एवं उनके करीबी का होटल और पेट्रोल पंप है।

बुधवार की सुबह पांच बजे ही आइटी की टीम तीन-चार अलग-अलग गाड़ियों से अमराई नवादा पहुंची और छापेमारी शुरू की। छापेमारी के दौरान ईडी के अधिकारियों ने कई कागजातों को जब्त कर जांच की।

छापे के दौरान किसी भी तरह के विधि व्यवस्था से निपटने के लिए बिहार पुलिस व केंद्रीय रिर्जव बाल के जवान भी साथ आए थे।मीडिया की टीम जब पहुंची तो अधिकारियों ने फोटो तक खींचने नहीं दी। शाम छह बजे तक छापेमारी चलती रही।

जिस होटल में की छापेमारी वहां खाना भी खाया

इस दौरान आइटी के अधिकारियों ने जिस होटल में छापेमारी की वहां पर बैठकर खाना भी खाया। इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। हालांकि, 'दैनिक जागरण' वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि टेबल पर थाली लगा है और एक-दो लोग खाना खा रहे है। आसपास जवान खड़े दिखाई दे रहे है। कुछ लोगों का कहना है कि आइटी की टीम ने बाहर से खाना मंगाकर होटल में खाया था।

विधायक के साथ मैनेजर के ठिकाने पर भी छापेमारी

बक्सर/पटना। सूत्रों के अनुसार इनकम टैक्स की टीम ने उनसे भी पूछताछ की है। छापेमारी के दौरान विधायक दो मिनट के लिए बाहर आए और समर्थकों से कहा कि जब तक जांच करने आए अधिकारी संतुष्ट नहीं होंगे, तब तक जमे रहेंगे। चिंता की बात नहीं है।

आइटी टीम ने बक्सर जिला मुख्यालय के बांध रोड एवं खरहाटांड गांव में विधायक के प्रतिष्ठान के मैनेजर के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। चर्चा है कि छापे के दाैरान आयकर टीम को स्टाफ के नाम पर भी कारोबार का पता चला। जिसके बाद उनके यहां भी धावा बोला गया।

यह भी पढ़ें -

BPSC TRE 3 Paper Leak: हर एक राज से पर्दा उठाएगी EOU, रिमांड में सॉल्वर गैंग के राज उगलेंगे ये तीन अभियुक्त

Bihar Politics: विक्टिम कार्ड खेलते हैं Lalu Yadav, अब भाजपा के इस कद्दावर नेता ने कसा RJD सुप्रीमो पर तंज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें