Move to Jagran APP

24 दिन बाद यूपी से म‍िली भोजपुर से अगवा किशोरी, गलत काम में धकेलने की थी प्‍लानिंग; चचेरी बुआ पर लगाया आरोप

Bhojpur Crime News भोजपुर जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव के बाजार से करीब 24 दिन पहले एक किशोरी को बेहोश कर अगवा कर लिया गया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से किशोरी को बरामद कर लिया है। साथ ही तीन आरोपियों को भी टीम ने गिरफ्तार किया है। सोमवार को एसपी प्रमोद कुमार यादव ने प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी।

By Deepak Singh Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 22 Jul 2024 08:18 PM (IST)
Hero Image
अपहरण कांड में पकड़े गए आरोपितों के साथ एसपी प्रमोद कुमार यादव व पुलिस टीम।

जागरण संवाददाता, आरा। भोजपुर जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव के बाजार से करीब 24 दिनों पहले बेहोश कर अगवा की गई एक किशोरी को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से बरामद करने में सफलता हासिल की है।

साथ ही अपहरण कांड में संलिप्त एक महिला समेत तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इसकी जानकारी सोमवार को एसपी प्रमोद कुमार यादव ने प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि किशोरी की बरामदगी यूपी के दिलदार नगर स्टेशन के पास स्थित एक मकान से की गई है।

चचेरी बुआ और साथी महिला ने खाने में कुछ मिलाकर दिया

इस मामले में यूपी के चंदौली जिले के सकलडीहा थाना के सकलडीहा गांव निवासी बड़े लाल की पत्नी शीला देवी, गाजीपुर जिले के जमानियां गांव निवासी राहुल कुमार गुप्ता तथा गाजीपुर के दिलदार नगर निवासी सोनू लाल कश्यप को गिरफ्तार किया गया है। गलत काम में ढकेलने की नीयत से किशोर को बेहोश कर अगवा किया गया था।

इस षड्यंत्र में चचेरी बुआ के भी शामिल होने की बात सामने आ रही है। पुलिस के अनुसार 29 जून को नारायणपुर निवासी 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी घर से कुरकुरे खरीदने के लिए नारायणपुर बाजार पर गई हुई थी कि उसी दौरान एक चचेरी बुआ ने अपने एक अन्य महिला सहयोगी के साथ मिलकर किशोरी को झांसे में लिया था।

खाने के लिए दिए गए समोसा में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे बेहोश कर दिया गया था। इधर, किशोरी के अचानक गायब होने को लेकर उसकी मां ने नारायणपुर थाना में अज्ञात के विरुद्ध अपहरण की प्राथमिकी कराई गई थी। जिसके बाद अपहृत की बरामदगी को लेकर थानाध्यक्ष राकेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था।

इस दौरान तकनीकी सूत्र के आधार पर टीम ने यूपी के दिलदार नगर स्टेशन से सटे घने बगीचा स्थित एक मकान से अपहृत किशोरी को बरामद कर लिया। साथ ही कांड में संलिप्त महिला समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर आरा, भोजपुर लाया गया।

किशोरी का किया गया था सौदा, दो लाख में बेची गई थी! 

इधर, किशोरी के अपहरण में चचेरी बुआ द्वारा साजिश रचे जाने की बात पुलिस के अनुसंधान में सामने आ रही है। पीड़िता ने सोमवार को 164 के तहत कोर्ट में दिए गए बयान में चचेरी बुआ के षड्यंत्र में शामिल होने का जिक्र किया है।

पूछताछ व जांच में यह बात आ रही कि घटना के दिन चचेरी बुआ अपनी सहयोगी महिला शीला देवी को लेकर नारायणपुर आई थी। किशोरी का दो लाख रुपये में सौदा कर बिक्री किए जाने की बात भी सामने आ रही है।

हालांकि, पुलिस अधिकारी अभी इस बिंदु स्पष्ट कुछ नहीं बोल रहे है। हालांकि, किशोरी पर गलत काम के लिए दवाब देने की बात जरूर बतायी जा रही है।

यह भी पढ़ें - 

पटना में लुटेरी बनी दुल्हन! पहले ससुरालवालों को खिलाया नशीला खाना, फिर नकदी-जेवर लेकर हो गई फरार

Kishanganj Crime News: नकली सोना बेचने वाले यूपी के तीन ठग गिरफ्तार, कई लोगों को लगाया चूना

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।