Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: SP आवास के बगल की दुकानों का शटर तोड़ लाखों का सामान उड़ा ले गये चोर, एक्शन में आए भोजपुर एसपी; 16 पुलिसकर्मी निलंबित

बिहार के भोजपुर में नवादा थाना क्षेत्र के एसपी कोठी रोड स्थित दो दुकानों में शनिवार देर रात चोरों ने दो दुकानों का शटर तोड़कर करीब ढाई लाख रुपये की संपत्ति पर हाथ साफ कर लिया। दोनों दुकानें एसपी कोठी एवं एएसपी कोठी के ठीक बगल में है। चोरी की इस घटना के बाद एसपी एक्शन में हैं। उन्होंने करीब 16 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

By Deepak SinghEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sun, 17 Dec 2023 09:51 PM (IST)
Hero Image
एसपी कोठी रोड स्थित दुकान में चोरी के बाद जांच करती पुलिस। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता,आरा। भोजपुर में नवादा थाना क्षेत्र के एसपी कोठी रोड स्थित दो दुकानों में शनिवार देर रात अज्ञात चोरों ने दो दुकानों का शटर तोड़कर नकदी, कपड़ा और मोबाइल समेत करीब ढाई लाख रुपये की संपत्ति चुरा ली।

दोनों दुकानें एसपी कोठी एवं एएसपी कोठी के ठीक बगल में है। इसके बावजूद किसी को भनक तक नहीं लगी। इसे लेकर संबंधित थाना में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी कराई है। प्राथमिकी के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। सीसीटीवी कैमेरे को भी खंगाला जा रहा है।

इधर, भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव ने भी इस घटना को गंभीरता से लिया है और लापरवाही को लेकर ड्यूटी पर तैनात 16 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है। शहर के आंनद नगर निवासी अमित सिंह का मोबाइल दुकान ठीक एसपी आवास के सामने है।

दो लाख की संपत्ति पर साफ किया हाथ

अमित सिंह रोज की तरह शनिवार को दुकान बंदकर घर चले गए थे। इस बीच देर रात में चोर आ धमके और शटर तोड़कर छह मोबाइल,11 हजार नकद, पांच स्मार्टवॉच, पांच एयर बड एवं 12 नेकबैड समेत दो लाख रुपये मूल्य की चुराकर चंपत हो गए।

12 हजार नकद व 30 हजार का कपड़ा किया गायब 

इसी तरह महाराणा प्रताप नगर निवासी रितेश चौरसिया का भी ठीक एएसपी आवास के सामने रेडिमेड कपड़े की दुकान है।

इस दुकान से भी अज्ञात चोरों ने शटर तोड़कर 12 हजार रुपये नकद एवं करीब 30 हजार रुपये का कपड़ा चुरा लिया है। रविवार की सुबह पीड़ित दुकानदारों को घटना की जानकारी हुई, जिसके बाद इसकी सूचना नवादा थाना को दी गई।

सुबह आठ बजे मिली जानकारी

सूचना मिलते ही संबंधित थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की। दुकानदार रितेश चौरसिया ने बताया कि रात नौ बजे उन्होंने दुकान बंद किया था। सुबह आठ बजे उन्हें घटना की जानकारी हुई। उनके दुकान से 53 पीस लोवर, जैकेट, 42 पीस जींस एवं 15 पीस स्वेटर की चोरी की गई है।

पड़ोस में हुई चोरी पर एक्शन में एसपी

पड़ोस में हुई चोरी की इस घटना को एसपी प्रमाेद कुमार यादव ने काफी गंभीरता से लिया है। करीब 16 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है।

रात में कोठी पर संतरी ड्यूटी में तैनात चार जवानों के अलावा, नवादा थाना के गश्ती में कार्यरत पदाधिकारी समेत आठ जवानों एवं क्रास मोबाइल के चार जवानों को निलंबित कर दिया है।

चोरी की घटना में एसपी के स्तर यह बड़ा एक्शन माना जा हा है। संतरी से कारण पृच्छा भी किया गया। लेकिन, संतोषजनक जवाब नहीं दिए।

यह भी पढ़ें: Bihar : 'सनातन परंपरा से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं...', श्यामा माई में बलि प्रथा रोकने पर भड़के पूर्व सांसद कीर्ति आजाद

Tejashwi Yadav: आज बहुत से लोग फर्जी डिग्री लेकर घूम रहे, चाहता तो मैं भी... तेजस्वी यादव ने युवाओं को दी नसीहत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर