Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार के इस जिले में चार लाख है गैस कनेक्शन, 18 हजार एलपीजी उपभोक्ताओ को नहीं मिल रही सब्सिडी

Bihar News आरा जिले में हजारों उपभोक्ता हर महीने रसोई गैस ले रहे हैं लेकिन उनके खाते में सब्सिडी की राशि नहीं आ रही है। इसमें 18 हजार 713 रसोई गैस के उपभोक्ता शामिल हैं। जबकि अपनी इच्छा से सब्सिडी छोड़ने वाले उपभोक्ताओं की संख्या 4870 है। गैस एजेंन्सियों का कहना है कि सभी उपभोक्ताओं को एसएमएस द्वारा सूचना दी जा रही है की वह अपना आधारबैंक पासबुक एजेंसी में जुड़वा लें।

By Kanchan KishoreEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 28 Sep 2023 05:12 PM (IST)
Hero Image
जिले में चार लाख है गैस कनेक्शन, 18 हजार एलपीजी उपभोक्ताओ को नहीं मिल रही सब्सिडी। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता,(आरा) Bihar News: जिले में हजारों उपभोक्ता हर महीने रसोई गैस (kitchen gas) ले रहे हैं, लेकिन उनके खाते में सब्सिडी की राशि नही पहुंच रही है। ऐसे 18 हजार 713 रसोई गैस के उपभोक्ता चिह्नित किए गए हैं। उपभोक्ता इसकी शिकायत गैस एजेन्सी से करते हैं तो उन्हें बैंक का रास्ता दिखा दिया जाता है। बैंक में जाने पर उन्हें कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है।

गोपाली चौक के राजेश बताते हैं कि बैंक एकाउन्ट मे पहले तो सब्सिडी कि राशि आती थी, लेकिन पिछले कुछ महीने से यह राशि नही आ रही है। उपभोक्ताओ को डर सता रही है कि कही सरकार ने उनकी सब्सिडी खत्म तो नहीं कर दी।

4870 उपभोक्ताओं ने स्वेच्छा से छोड़ी सब्सिडी

जिले में स्वेच्छा से सब्सिडी छोड़ने वाले उपभोक्ताओं की संख्या 4870 है। इन लोगों ने एप के माध्यम से सरकार को कहा है कि वे गैस सब्सिडी नहीं लेना चाहते हैं। वहीं, जिन्होंने सब्सिडी नहीं भी छोड़ी है, उनमें से हजारों ऐसे उपभोक्ता सब्सिडी से वंचित हो रहे हैं।

बैंक ने कहा आधार-बैंक एकाउन्ट, गैस ऐजेन्सी से कराएं लिंक

गैस एजेंन्सियों का कहना है कि सभी उपभोक्ताओं को एसएमएस द्वारा सूचना दी जा रही है कि गैस उपभोक्ता अपना अधार नम्बर और बैंक एकाउन्ट गैस ऐजेन्सी से लिंक करवाएं। जो उपभोक्ता अपना आधार व बैंक पासबुक एजेंसी में नहीं जुड़वा पाए, उनके साथ समस्या आ रही है। उन्हें बैंक में आधार कार्ड की कॉपी जमा कर खाते में केवाईसी कराने को कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: जमुई में वंदे भारत एक्सप्रेस के ठहराव की मांग; BJP MLA श्रेयसी सिंह ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

यह भी पढ़ें: पश्चिम चंपारण में ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, मुजफ्फरपुर के दो बदमाश गिरफ्तार; ATM बदलकर उड़ाते थे पैसे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर