Move to Jagran APP

Ara News: भूमि विवाद में दो सगे भाइयों को तलावार से काटा, एक की हालत गंभीर; मची अफरा-तफरी

Ara News भोजपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। बड़हरा थाना क्षेत्र में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत हुई। दो सगे भाइयों पर तलवार से हमला किया गया जिसमें एक का हाथ कट गया। दोनों को इलाज के लिए आरा के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Deepak Singh Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 12:23 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, आरा। भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत बिशुनपुर गांव में बुधवार की देर शाम पूर्व से चले आ रहे भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत हो गई।

इस दौरान दो सगे भाइयों पर तलवार से हमला कर दिया गया। जिसमें एक का हाथ कट गया। दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल,आरा में भर्ती कराया गया है। आरोप अपने ही पट्टीदार पर है। तलवार से हमले में जय करण पासवान के 45 वर्षीय पुत्र दिलीप पासवान और 40 वर्षीय धनंजय पासवान घायल हुए हैं।

इसमें बड़े भाई दिलीप पासवान का एक हाथ कट गया। मारपीट में दिलीप की पत्नी मालती देवी को भी चोटें आई हैं। घायल की पत्नी ने बताया कि पाट्टीदार धर्मेंद्र पासवान से जमीन को लेकर झगड़ा चल रहा है। बाढ़ आने के कारण उनकी मवेशी को गांव के दूसरे ग्रामीण सलाब पासवान द्वार बांधा गया था।

मवेशी को भगाने पर बढ़ा विवाद

इस दौरान, पट्टीदार ने पगहा कटकर मवेशी को भगा दिया। इसे लेकर विवाद बढ़ गया। इस दौरान विरोध करने पर पट्टीदार के लोगों ने धारदार तलवार से हमला कर दिया। जिसमें दोनों घायल हो गए।

इसके बाद दोनों को इलाज के लिए आरा के सदर अस्पताल लाया गया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। घायल महिला ने धर्मेंद्र पासवान समेत अन्य पर हमला करने का आरोप लगाया है।

गिरफ्तारी व कांडों के निष्पादन को चलाएं अभियान : एसपी

इधर, भोजपुर के एसपी राज ने तमाम अपराधियों की गिरफ्तारी व कांडों के निष्पादन को लेकर अभियान चलाने का निर्देश दिया है। वे बुधवार की शाम पुलिस कार्यालय में आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी में अफसरों को दिशा-निर्देश दे रहे थे। बैठक के दौरान अपराध नियंत्रण की समीक्षा की गई।

पुलिस की मासिक उपलब्धियों का आकलन और भविष्य की रणनीतियों को तय किया गया। आफिस के जीर्णोद्धार के बाद एसपी की पहली क्राइम मीटिंग थी। बैठक में एसपी से लेकर एएसपी एवं डीएसपी तक एक ही टेबल पर कुर्सी के साथ बैठे नजर आए। अमूमन पहले सामने सिर्फ एसपी व एएसपी की ही कुर्सी लगती थी।

सभी एसडीपीओ क्षेत्र के थानाध्यक्षों केे साथ ही सामने बैठते थे, लेकिन बुधवार को नजारा कुछ बदला दिखा।  बैठक के दौरान गंभीर कांडों में त्वरित विचारण कराने एवं समय से गवाहों के उपस्थापन पर भी चर्चा की गई। नियमित रूप से वाहन एवं बाइक चेकिंग को लेकर भी निर्देश दिया गया।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय अन्तर्गत साइबर थाना लिखे जाने पर आपत्ति जतायी और कहा कि सीधे साइबर थाना ही लिखें। बैठक में सदर एएसपी परिचय कुमार, पीरो एसडीपीओ केक सिंह, जगदीशपुर एसडीपीओ राजीव चन्द्र सिंह एवं सदर एसडीपीओ टू रंजीत सिंह समेत सभी इंस्पेक्टर व थानेदार मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-

Bihar Police News: एडीजी गंगवार सहित तीन IPS अधिकारी क्यों गए छुट्टी पर? बिहार सरकार से भी मिली हरी झंडी

Bihar Police News: बिहार पुलिस की हो गई बल्ले-बल्ले, इस पद के अधिकारी को मिलेंगे लैपटॉप और स्मार्ट फोन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।