Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ara Crime: चुनावी रंजिश में पिटाई से घायल युवक की मौत के बाद हंगामा; सड़क पर शव रखकर लोगों ने की आगजनी

रविवार की देर रात चुनावी रंजिश में दो पक्षों के बीच मारपीट में 10 लोग घायल हुए थे। इनमें से वार्ड पार्षद के समर्थक की गंभीर हालत को देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया था। दो दिन बाद इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Tue, 03 Jan 2023 01:42 PM (IST)
Hero Image
Ara Crime: चुनावी रंजिश को लेकर मारपीट में घायल वार्ड पार्षद के समर्थक की पटना में मौत, इलाके में तनाव

आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले के आरा टाउन थाना क्षेत्र के एमपी बाग मोहल्ले में रविवार की देर रात चुनावी रंजिश में पिटाई से घायल विजयी वार्ड पार्षद राधना देवी के समर्थक की मंगलवार की सुबह पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक 22 वर्षीय नीतेश कुमार उर्फ नीतीश कुमार एमपी बाग मोहल्ला निवासी विनोद प्रसाद के पुत्र थे। पिटाई में युवक को सिर में गंभीर चोटें आई थी। पीएमसीएच पटना में पोस्टमार्टम कराया गया। युवक की मौत के बाग दोनों पक्षों के बीच तनाव गहरा गया है।

युवक का शव पहुंचते ही सड़क जाम कर हंगामा

इधर, मृतक नीतेश का शव आरा पहुंचते ही एमपी बाग मोहल्ले वासियों एवं मृतक के स्वजनों का आक्रोश भड़क उठा। इसके बाद आक्रोशित मोहल्ले वासियों एवं मृतक के स्वजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी एवं मुआवजे की मांग को लेकर मृत छात्र के शव को सड़क के बीचो-बीच रख पुलिस लाइन तीन मुहान पर सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम के दौरान आक्रोशित लोगों ने आगजनी भी की। इसके कारण सड़क की तीनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। आवागमन पूरी तरह ठप हो गया। इधर, सड़क जाम की सूचना मिलते ही टाउन थानाध्यक्ष संजीव कुमार एवं अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंच लोगों को समझाने बुझाने में जुट गए है। समाचार लिखे जाने तक हंगामा जारी था।

दोनों पक्ष से दस लोग हुए थे घायल

बता दें कि चुनावी रंजिश को लेकर झड़प में दोनों पक्षों के नौ अन्य लोगों भी जख्मी हुए हैं। सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज कराई है। हालांकि, किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। झड़प में एक पक्ष के टाउन थाना क्षेत्र के एमपी बाग मोहल्ला निवासी त्रिलोकी प्रसाद, रोहित कुमार, बबलू प्रसाद व सूरज कुमार और दूसरे पक्ष के भीम लाल, समीर कुमार उर्फ कल्लू, उसके जीजा विजय प्रसाद, श्याम बाबू चौधरी एवं अभय श्रीवास्तव को चोटें आई है।

गंभीर हालत में इलाज को भेजा गया था पटना

इधर, एक पक्ष के त्रिलोकी प्रसाद ने बताया कि उक्त पक्ष के लोग इस बार चुनाव हार गए हैं। इसको लेकर निवर्तमान वार्ड पार्षद से चुनावी रंजिश चल रही है। दूसरे पक्ष के लोग उनसे सीधे तौर लड़ नहीं सकते है। इसलिए गुस्सा उन पर निकाल रहे हैं। त्रिलोकी प्रसाद ने बताया रविवार की देर रात जब वे लोग अपने घर में सोए थे, तभी भीम लाला, उनके भाई समेत अन्य उनके घर के बाहर लगी अपाची बाइक को तोड़ने लगे। आवाज सुनकर जब वे लोग बाहर आए तो उनपर भी लाठी-डंडे से हमला कर दिया। इस हमले में एक पक्ष के पांच लोग जख्मी हो गए। घायल नीतीश कुमार की हालत को चिंताजनक देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया था। मंगलवार की अहले सुबह मौत हो गई।

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लगाए आरोप

वहीं, दूसरे पक्ष के समीर कुमार उर्फ कल्लू ने बताया कि इस बार नया वार्ड पार्षद जीते हैं। उनके पक्ष की ओर से लल्लू के भाई रंजीत रविवार की दोपहर मोहल्ले में गाली-गलौज कर रहे थे। इसे लेकर पुलिस भी आई थी। पुलिस समझा-बुझाकर चली गई। रविवार की देर रात पुन: जीते हुए वार्ड पार्षद के लोग एकजुट हो गए और हारे हुए प्रत्याशी के लोगों को पीटने लगे। समीर ने बताया कि जब हम लोग घर से बाहर निकले तो उन लोगों ने हम लोगों की भी पिटाई कर दी, जिसमें सभी लोग जख्मी हो गए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें