Move to Jagran APP

Bihar BY Election 2024: आखिर क्यों बदले गए जनसुराज के प्रत्याशी? प्रशांत किशोर ने बताई अंदर की बात; सियासत तेज

Bihar Up Chunav 2024 भोजपुर के तरारी विधानसभा सीट और गया के बेलागंज विधान सीट पर जनसुराज पार्टी ने प्रत्याशी बदल दी है। आज मीडिया के सामने आकर प्रशांत किशोर ने नए नामों की घोषणा की है। प्रशांत किशोर ने प्रत्याशी के बदलने के पीछे का कारण भी बताया है। उन्होंने तरारी के बदले गए प्रत्याशी एस के सिंह को लेकर भी बड़ा बयान दिया।

By dharmendra kumar singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 23 Oct 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
प्रशांत किशोर ने प्रेस वार्ता में बताई सच्चाई (जागरण)
जागरण संवाददाता, आरा। Bihar Political News Today: भोजपुर और गया जिले में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में जन सुराज पार्टी ने पूर्व में घोषित अपने प्रत्याशियों को बदलते हुए नए प्रत्याशियों की घोषणा आरा में बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में की है।

अब तरारी विधानसभा उपचुनाव के लिए जन सुराज की प्रत्याशी किरण देवी होगी और गया के बेलागंज से मोहम्मद अमजद को नया प्रत्याशी घोषित किया गया है। इसकी घोषणा प्रशांत किशोर और कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष की उपस्थिति में पूर्व के और सम्भावित प्रत्याशियों ने की है।

क्यों बदले गए प्रत्याशी? प्रशांत किशोर ने खुद दी जानकारी

प्रत्याशियों की घोषणा के बाद प्रशांत किशोर ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि विभिन्न परिस्थितियों के कारण दोनों प्रत्याशियों को बदला गया है। पूर्व के प्रत्याशी और संभावित प्रत्याशियों में इसकी पूरी सहमति है। उन्होंने कहा कि तरारी में हमारी लड़ाई बाहुबल और बालू माफियाओं से तथा बेलागंज में 30-35 वर्षों का राजनीतिक वर्चस्व तोड़ने की लड़ाई हम लड़ रहे हैं।

प्रशांत किशोर ने बिहार की चारों सीटों पर जीतने का किया दावा

बिहार की चारों विधान सभा उप चुनाव में हमारी सफलता तय है। सभी पार्टियां पहले से चुनाव लड़ रही है, जिनका चुनाव चिन्ह सभी लोग जानते हैं परंतु आप सभी देख लीजिएगा 15 दिनों के अंदर हमारे पार्टी का चुनाव चिन्ह हर घर में पहुंच जाएगा और हम लड़ाई आसानी से जीतेंगे।

हमने पीएम मोदी और नीतीश कुमार की मदद कर उन्हें जीत दिलाई

उन्होंने याद दिलाया 2011 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी और 2014 में नीतीश कुमार की पार्टी को हमने ही मदद कर उन्हें संकट से उबारा था। उन्होंने तरारी से एसके सिंह के प्रत्याशी नहीं बनने पर कहा कि जो शख्स राज्य और देश के लिए लड़ सकता है, उसका नाम मतदाता सूची में नहीं जोड़ा गया, जो गलत है। एक घंटे विलंब से पहूंचने पर प्रशांत किशोर ने पत्रकारों से खेद व्यक्त करते हुए माफी भी मांगी।

मौके पर कई दिग्गज नेता रहे मौजूद

मौके पर कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मनोज भारती, पूर्व आइपीएस आनन्द मिश्रा, पूर्व आईएएस अरविंद सिंह घनश्याम राय, प्रोफेसर शराफत हुसैन, प्रत्याशी किरण देवी और मोहम्मद अमजद, चंद्रभानू गुप्ता, डा. विजय गुप्ता समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें

Bihar By Election 2024: तरारी और बेलागंज में बदले गए जन सुराज पार्टी के प्रत्याशी; इन दो नेताओं पर PK ने खेला दांव

Banka News: बांका के एसपी का रौद्र रूप, 7 दारोगा को कर दिया निलंबित; एक सिपाही भी सेवा से बर्खास्त

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।