Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Independence Day: बक्सर में आजादी दिवस पर मिठाई नहीं मिलने से नाराज हुए छात्र, शिक्षकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

बक्सर के मुरार हाई स्कूल में आजादी दिवस पर मिठाई नहीं मिलने से नाराज छात्रों ने रास्ते में घेरकर शिक्षकों की पिटाई कर दी। प्रधानाध्यापक के नेतृत्व पीड़ित शिक्षक शिकायत लेकर मुरार थाना पहुंचे। हालांकि उस समय थाना परिसर में ध्वजारोहण समारोह चल रहा था। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस कई बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

By Ranjit Kumar Pandey Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 15 Aug 2024 05:44 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, चौगाईं (बक्सर)। बक्सर के मुरार हाई स्कूल में गुरुवार को नाराज छात्रों ने शिक्षकों की पीट डाला। इसके बाद, शिक्षक प्रधानाध्यापक के साथ शिकायत लेकर मुरार थाना पहुंचे। हालांकि, तब थाने में ध्वजारोहण कार्यक्रम चल रहा था, जिसकी वजह से प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए इंतजार करना पड़ा।   

मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को मुरार हाई स्कूल परिसर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण समारोह के बाद मेन गेट के बाहर खड़े कुछ बच्चे शिक्षकों से मिठाई मांग रहे थे, लेकिन शिक्षक गैर छात्र होने की बात कह कर आनाकानी कर रहे थे।

इस दौरान, कुछ गैर छात्र शिक्षकों के साथ उलझ गए, जिससे एक शिक्षक गिर गए। यह देखकर पंकज कुमार नामक शिक्षक वहां पहुंचे और बच्चों के साथ हाथापाई करने लगे। बच्चे मुख्य सड़क पर हंगामा करने लगे।

इसकी सूचना मिलते ही मुरार पुलिस मौके पर पहुंची और नाराज बच्चों को समझाकर शांत कराई। कुछ नहीं देर के बाद शिक्षक अपने घर लौट रहे थे।

घटना के बाद मौके पर पहुंचे कई शिक्षक

इस दौरान कोरान सराय-बगेन मुख्य मार्ग पर कथित छात्र पंकज कुमार नामक शिक्षक को घेरकर गाली गलौज और मारपीट करने लगे, तब तक पीछे से अन्य कई शिक्षक पहुंच गए।

वहां से कुछ शिक्षक मुरार थाना में शिकायत दर्ज कराने के लिए पहुंचे, लेकिन यहां ध्वजारोहण समारोह चल रहा था और शिक्षकों ने पुलिस को इसकी जानकारी देने के बाद रास्ता बदलकर अपने घर पहुंचे।

मौके पर मौजूद कुछ बच्चों का आरोप है कि पहले इस स्कूल में छात्र और गैर छात्र सभी को मिठाई मिलता था, और इसी के चलते लोग पहुंचते हैं, लेकिन गुरुवार को आजादी दिवस पर बच्चे मिठाई मांग रहे थे, तो शिक्षकों ने बदसलूकी की।

हालांकि, प्रधानाध्यापक सुशील कुमार ने बताया कि यह कहानी मनगढ़ंत है। थानाध्यक्ष कमलनयन पांडेय ने बताया कि शिक्षकों के साथ मारपीट की जानकारी मिली है और पुलिस इस मामले में कई बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

यह भी पढ़ें-

झंडातोलन के लिए पाइप लगा रहे छात्र की बिजली करंट से मौत, अन्य गंभीर रूप से जख्मी

स्वतंत्रता दिवस पर बिहार भर में अलर्ट, सुरक्षा चाक-चौबंद; पुलिस को मिला खास निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर