Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ashwini Choubey: अश्विनी चौबे ने चुनावी राजनीति से लिया संन्यास, भाजपा के कद्दावर नेता पर कसा तंज

पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने चुनावी राजनीति से संन्यास ले लिया है। चौबे ने कहा कि 70 साल की उम्र के बाद सभी को चुनावी राजनीति से अलग हो जाना चाहिए। संन्यास का एलान करने के बाद चौबे ने बक्सर लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी रहे मिथिलेश तिवारी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा सांसद तो एक ही होता है।

By Rajesh Tiwari Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 06 Aug 2024 05:56 PM (IST)
Hero Image
चुनावी राजनीति से अश्विनी चौबे ने संन्यास ले लिया है। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बक्सर। तीन दिवसीय 'नमन यात्रा' पर बक्सर पहुंचे पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे (Ashwini Kumar Choubey) ने कहा कि उन्होंने चुनावी राजनीति से खुद को अलग कर लिया है। उन्होंने कहा कि वैसे भी 70 साल की उम्र के बाद सभी को चुनावी राजनीति से अलग हो जाना चाहिए।

जिला अतिथि गृह में पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए स्थानीय सीट से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी रहे मिथिलेश तिवारी पर तंज कसा।

'सांसद तो एक ही होता है'

उन्होंने कहा कि सांसद तो एक ही होता है। कोई सड़क का सांसद थोड़े न होता है। हम कह दें कि हम सड़क के प्रधानमंत्री हैं, सड़क के राष्ट्रपति हैं, तो यह ठीक नहीं है। गौरतलब है कि चुनाव हारने के बाद तिवारी खुद को सड़क का सांसद कहते हैं।

'हम सबका घमंड चुनाव हारा है'

पत्रकारों से बात करते हुए लोकसभा चुनाव हारने के सवाल पर चौबे ने कहा कि हम सब चुनाव नहीं हारे हैं, हम सबका घमंड चुनाव हारा है। यहां से कोई कार्यकर्ता चुनाव लड़ता, तो जरूर जीतता। मेरे कार्यकाल में 10 साल में जो काम हुआ, उसकी भी कहीं चर्चा नहीं हुई। चुनाव के दौरान पार्टी ने उन्हें जहां भेजा, वहां वह गए। बक्सर नहीं भेजा गया, तो यहां नहीं आए।

उन्होंने कहा कि बक्सर से अंतिम सांस तक उनका संबंध बना रहेगा। श्रीराम दर्शन केंद्र के लिए वह प्रयासरत हैं और उसको पूरा करके ही दम लेंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बक्सर से बनारस और भागलपुर तक जलमार्ग से कार्गो के परिचालन का उन्होंने सरकार को प्रस्ताव दिया था। 100 करोड़ का यह पायलट प्रोजेक्ट भविष्य में शुरू होगा। इसकी सहमति मिल गई है और डीपीआर बनकर तैयार हो गया है।

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: दूसरी बार नितिन गडकरी से मिले पप्पू यादव, पटना-पूर्णिया एक्सप्रेस-वे को लेकर रख दी नई मांग

ये भी पढ़ें- Bihar Cabinet: नीतीश कैबिनेट के 36 बड़े फैसले बदलेंगे बिहार की सूरत, नई नौकरियों से लेकर होम स्टे योजना तक मंजूर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर