Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

4 मर्डर और 1 सुसाइड : बार-बार बजती थी नीतू के फोन की घंटी, पंकज के गहराते शक ने लील लिया हंसता-खेलता परिवार

Bihar Crime News बिहार के भागलपुर (Bhagalpur Crime News) जिले में हुए 4 मर्डर और 1 सुसाइड का कनेक्शन बक्सर जिले से भी है। महिला सिपाही नीतू ठाकुर ने अपना बचपन यहां बिताया और शिक्षा भी यहीं से पूरी की है। एक हंसते खेलते परिवार के पांच लोगों की इस तरह हुई मौत से इलाके में सनसनी फैल गई है।

By Ashok Kumar Singh Edited By: Yogesh Sahu Updated: Tue, 13 Aug 2024 08:23 PM (IST)
Hero Image
Bihar News: बक्सर में मौजूद सिपाही नीतू ठाकुर की मां, मामा और नाना।

जागरण संवाददाता, बक्सर। Bihar News: बिहार में भागलपुर की सिपाही नीतू ठाकुर, नीतू की सास, दो बच्चों की हत्या (Bhagalpur Neetu Thakur Murder Case) और नीतू के पति का खुद फंसी पर झूल जाने की घटना ने सबको झकझोर कर रख दिया है।

इस वारदात के बाद से नीतू के बक्सर स्थित ननिहाल में सन्नाटा पसरा हुआ है। अब तक स्वजन से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस घटना के पीछे का कारण उसके पति द्वारा चरित्र पर संदेह से उपजा आक्रोश बताया जा रहा है।

संदेह की आग में नीतू समेत उसका हंसता-खेलता पूरा परिवार खत्म हो गया। नीतू अपने ननिहाल बक्सर में ही पली-बढ़ी थी।

हत्या की सूचना पर उसके मामा शव लाने गए हैं। नीतू का एकलौता भाई सेना में है। एक बहन अविवाहित है। दो बहनों की शादी हो गई है, दोनों गृहिणी हैं।

नीतू की मां ज्ञांति देवी ने बताया कि वह मूल रूप से सारण के राजापट्टी थाना अंतर्गत हरपुर जान गांव की हैं।

पति के निधन के बाद मायके आ गई थी नीतू की मां

Bihar News: जनवरी 2003 में पति रामजनम ठाकुर के निधन के बाद चार पुत्रियों और एक पुत्र की परवरिश के लिए बक्सर में नई बाजार के तातो मोहल्ले में पिता गणेश ठाकुर के घर आ गई। तब से सपरिवार यहीं रह रही हैं।

सबसे बड़ी बेटी से दूसरे नंबर पर नीतू ने बक्सर में ही स्नातक की शिक्षा प्राप्त की थी। उसका अंतरजातीय प्रेम विवाह भोजपुर के मझियांव निवासी पंकज सिंह के साथ हुआ था।

बक्सर में मौजूद मृतक सिपाही नीतू की मां, मामा और नाना।

शादी के बाद 2015 में उसका चयन सिपाही के पद पर हो गया। पहली पोस्टिंग नवगछिया में हुई थी, तीन वर्ष पहले उसका स्थानांतरण भागलपुर पुलिस लाइन में हुआ था।

नीतू का एक छह साल का पुत्र शिबू और ढाई साल की पुत्री श्रेया थी। ज्ञांति ने कहा कि मंगलवार की सुबह लगभग 10 बजे उनके पास भागलपुर से फोन आया कि नीतू और पति समेत उसके दोनों बच्चे और सास की हत्या (bahgalpur lady constable murder) हो गई है।

सूचना मिलते ही शव लेने के लिए नीतू के मामा भागलपुर के लिए रवाना हो गए। वह स्वयं भी जाना चाहती थीं, परंतु ट्रेन नहीं मिलने के कारण लौट आना पड़ा।

फोन आने पर पति करता था शक, कई बार मां ने कराया था समझौता

Bihar Crime News : मां ज्ञांति देवी ने बताया कि पुलिस की नौकरी होने के कारण प्राय: लाइन से नीतू को फोन आता रहता था। बेरोजगार पति को हर कॉल पर शंका होती थी कि यह नीतू के किसी प्रेमी का है।

इस बात पर दोनों के बीच आए दिन विवाद होता रहता था, इसकी जानकारी मिलने पर कई बार उन्होंने स्वयं जाकर दोनों के बीच समझौता कराया था।

मां ने बताया कि वे बार-बार दामाद को समझाती थीं कि शक की बीमारी बहुत बुरी चीज है और घर की सारी खुशियां छीन लेगी। अंतत: इसका इस तरह दुखद अंत होगा, यह अनुमान भी नहीं था। यह कहकर वह सुबकने लगीं।

यह भी पढ़ें

Bhagalpur News: '...जब वो कहती तुम बहुत याद आ रहे हो', भागलपुर के 4 मर्डर और एक सुसाइड की इनसाइड स्टोरी

Bhagalpur News: महिला सिपाही ने सास और 2 बच्चों का रेता गला, फिर पति ने पत्नी का काट डाला गला; खुद भी लगा ली फांसी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर