Move to Jagran APP

Bihar Crime: शादी का झांसा देकर ले गया बेंगलुरु, फिर करता रहा दुष्कर्म; गर्भवती हुई तो...

बक्सर जिले में एक शादी शुदा युवक ने युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया है। युवती का कहना है कि जब वह गर्भवती हो गई तो युवक सहित उनके करीबी लोग गर्भपात कराने का दबाव बनाने लगे। जब युवती ने ऐसा कराने से मना किया तो युवक शादी करने से इनकार करने लगा। अब इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

By Satendra Kumar Edited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 25 Dec 2023 02:39 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, कृष्णाब्रह्म (बक्सर)। बिहार के बक्सर जिले में कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के रेहिया गांव के रहने वाले एक शादीशुदा युवक के खिलाफ युवती ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। युवती का कहना है कि जब वह गर्भवती हो गई, तो युवक सहित उनके करीबी लोग गर्भपात कराने का दबाव बनाने लगे।

जब युवती ने ऐसा कराने से मना किया, तो युवक शादी करने से इनकार करने लगा। इस घटना से आहत युवती ने स्थानीय थाना में युवक सहित चार लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी कराई है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपित युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दिलचस्प यह है कि युवक पहले से भी शादीशुदा है।

परिवार के लोगों ने बनाया दबाव

थाने में दर्ज प्राथमिकी में युवती ने आरोप लगाया है कि युवक उसे लेकर बेंगलुरु चला गया था। वहां कई दिनों तक साथ रखकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। जब युवती गर्भवती हो गई, तो दवा खाकर गर्भपात के लिए दबाव बनाने लगा। युवती ऐसा करने से मना करने लगी, तो उसे लेकर घर लौट आया।

घर आने पर युवक के परिवार के दूसरे लोगों ने भी ऐसा ही दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसी बीच युवक उसे बाइक पर बैठाकर एक दिन रघुनाथपुर बाजार स्थित एक अस्पताल में ले गया। जब युवती को अंदेशा हुआ कि वहां गर्भपात कराने की बात चल रही है, तो वह शोर मचा दी।

भाई और मां के खिलाफ भी प्राथमिकी

इसके बाद युवक उसे अपने घर लाया और नजरबंद रखने लगा। रविवार को युवती ने मौका पाकर इसकी सूचना डायल 112 को दी। इसके बाद पुलिस उसे बरामद कर थाने पर ले आई।

उसके बयान पर राज कुमार, उसके फुफेरा भाई शिवजी राम, चाचा शिव कुमार राम और मां के खिलाफ नामजद प्राथमिकी की गई है। कृष्णाब्रह्म थानाध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि आरोपित युवक को गिरफ्तार कर कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें-

'अरे आपको बता दें...', सवालों से झल्ला गए नीतीश कुमार तो बीच में बोल पड़े तेजस्वी, CM ने I.N.D.I.A की बैठक पर तोड़ी चुप्पी

बिहार में कई सियासी अटकलें तेज, 29 दिसंबर की बैठक में क्या फैसला लेंगे नीतीश कुमार?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।