Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: दिवाली की शाम मंदिर में दीप जलाने के दौरान हुआ विवाद, युवक को मारी गोली; बीच-बचाव करने आए व्यक्ति को भी पीटा

दिवाली की शाम काली मंदिर में दीप जलाने के दौरान विवाद हो गया। इसके बाद एक पक्ष ने युवक पर गोली चला दी। वहीं पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दो लोगों को को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पूरे घटनाक्रम की वजह पुराना भूमि विवाद है। इस बीच दोनों पक्ष के लोगों द्वारा अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

By Goldi PrasadEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 13 Nov 2023 04:04 PM (IST)
Hero Image
पुराने भूमि विवाद में युवक को मारी गोली

संवाद सहयोगी, धनसोई (बक्सर)। बिहार के बक्सर में धनसोई थाना क्षेत्र के पर्वतचक गांव में दिवाली की शाम काली मंदिर में दीप जलाने के दौरान हुए विवाद में एक पक्ष ने गोली चला दी। इस घटनाक्रम में गोली लगने से एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जबकि बीच-बचाव करने आए दूसरे व्यक्ति के सिर में चोटें आई हैं।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो लोगों बिहारी शुक्ला एवं हनुमान शुक्ला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पूरे घटनाक्रम की वजह पुराना भूमि विवाद है। इस संबंध में थानाध्यक्ष ज्ञान प्रकाश सिंह ने बताया कि इस मामले में दोनों पक्ष के लोगों द्वारा अलग-अलग प्राथमिकी कराई गई हैं।

एक पक्ष के भोला सिंह ने पुलिस को दिए आवेदन में लिखा है कि सरोज यादव 25 (वर्ष) की भाभी सीता देवी दिवाली पर्व की शाम काली मंदिर में दीप जलाने गई हुई थीं। इसी दौरान दूसरे पक्ष के बिहारी शुक्ला एवं हनुमान शुक्ला किसी बात को लेकर उन्हें गाली देने लगे।

सिर में चोट लगने से जख्मी

इसी बीच, सरोज खुद वहां पहुंचे और विरोध जताया, तो दूसरे पक्ष के लोग मारपीट करने लगे। झगड़े के बीच हनुमान शुक्ला ने सरोज को निशाना बनाकर गोली चला दी। गोली लगने से घायल युवक को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। वहीं, इस दौरान बीच-बचाव करने आए घनश्याम यादव के सिर में चोट लगने से वह भी जख्मी हो गए।

इस मामले को लेकर भोला सिंह ने कुल छह लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी कराई है। वहीं, दूसरे पक्ष के अतेंद्र शुक्ला की पत्नी रिम्पा देवी ने कुल पांच लोगों के खिलाफ जान से मारने एवं मारपीट करने का आरोप लगाते हुए नामजद प्राथमिकी कराई है।

ज्ञात हो कि पर्वतचक गांव में महावीर शुक्ला और बिहारी शुक्ला के बीच जमीन का विवाद चल रहा है। इसमें सरोज, महावीर शुक्ला के पक्ष से आते हैं। बहरहाल इस घटना में शामिल अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

जख्मी युवक का वाराणसी में चल रहा इलाज

गोली लगने से घायल सरोज यादव को स्वजन ने इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां प्राथमिक इलाज करने के बाद सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया। गोली सरोज के कंधे के बीच में फंसी हुई थी।

यह भी पढ़ें- इंटरनेट पर इंस्टेंट Love, भागलपुर में लैला-मजनूं की संख्या में इजाफा; भाग कर शादी करने वालों की तेज हुई रफ्तार

यह भी पढ़ें- दिवाली की रात चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दो जिंदा जले; कारखाना संचालक समेत अन्य लोग फरार