Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: निजी स्कूल में मुफ्त पढ़ाएं अपना बच्चा, इस तारीख तक जल्दी करें आवेदन; नहीं तो छूट जाएगा मौका

Bihar News शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत निजी स्कूलों में अलाभकारी समूह के 25 प्रतिशत बच्चों के शिक्षा ग्रहण करने के लिए छात्रों के पंजीयन की तिथि में बढ़ोतरी की गई है। ज्ञानदीप पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया की समय सीमा को 16 जून से बढ़ाकर 25 जून कर दिया गया है। अभिभावक सही समय पर करवा लें एडमिशन नहीं तो मौका चूक जाएंगे।

By Shubh Narayan Pathak Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 16 Jun 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
निजी स्कूल में मुफ्त पढ़ाने का मौका (जागरण)

जागरण संवाददाता, बक्सर। Bihar News:  शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत निजी स्कूलों में अलाभकारी समूह के 25 प्रतिशत बच्चों के शिक्षा ग्रहण करने के लिए छात्रों के पंजीयन की तिथि में बढ़ोतरी की गई है। ज्ञानदीप पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया की समय सीमा को 16 जून से बढ़ाकर 25 जून कर दिया गया है। प्राथमिक शिक्षा उपनिदेशक उर्मिला कुमारी ने इस बाबत सभी डीईओ एवं डीपीओ प्रारंभिक शिक्षा को निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा है कि अभिभावकों द्वारा इसको विस्तारित करने का आग्रह किए जाने पर इसे 16 जून से बढ़ाकर 25 जून किया गया है। इसके तहत अब ऑनलाइन पंजीकरण 25 जून तक हो सकेगा। अब आनलाइन स्कूल आवंटन 27 जून तक होगा तथा चयनित छात्रों का सत्यापन एवं विद्यालय में उनका प्रवेश 29 जून से 10 जुलाई तक हो सकेगा। बताया जाता है कि इसके तहत अभी भी उतनी मात्रा में आवेदन नहीं दिए गए हैं, जितने आने चाहिए थे। ऐसे में विभाग ने आनलाइन नामांकन की तिथि को विस्तारित कर दिया है।

ये भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार में इस तारीख से मूसलाधार बारिश का अलर्ट; गरज के साथ चलेगी तेज आंधी; पढ़ें मौसम का हाल

Jitan Ram Manjhi: महागठबंधन 9 सीटें कैसे जीत गया? जीतन राम मांझी ने खोल दी पोल; बताई अंदर की बात