Move to Jagran APP

Bihar News: देर रात थानों के औचक निरीक्षण को निकल पड़े Buxar SP, पुलिस महकमे में मच गया हड़कंप; फिर लापरवाही पर...

बक्सर के पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार देर रात थानों के औचक निरीक्षण को निकल पड़े। इस क्रम में वे सबसे पहले औद्योगिक थाना पहुंचे और निरीक्षण के बाद डुमरांव थाने का औचक निरीक्षण करने निकल गए। एसपी ने काफी बारीकी से लंबित मामलों की छानबीन की और सभी को एसपी ने निर्देशित करते कहा कि कर्तव्य में लापरवाही किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

By Ashok Kumar SinghEdited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 13 Dec 2023 03:10 PM (IST)
Hero Image
औचक निरीक्षण करते बक्सर एसपी मनीष कुमार

जागरण संवाददाता, बक्सर। मंगलवार की रात अचानक पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार थानों के औचक निरीक्षण को निकल पड़े। एसपी के आवास से निकलने की सूचना फैलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और सभी थानाध्यक्ष सतर्क हो गए।

इस दौरान एसपी ने औद्योगिक तथा डुमरांव थाने का औचक निरीक्षण करते हुए दोनों को कांडों के निष्पादन में तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए हैं।

औद्योगिक थाना पहुंचे एसपी

मंगलवार को डुमरांव थाना क्षेत्र में छिनतई की घटना सामने आने के बाद देर रात पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार थानों की गतिविधियों का औचक निरीक्षण करने निकल पड़े। इस क्रम में वे सबसे पहले औद्योगिक थाना पहुंचे और निरीक्षण के बाद डुमरांव थाने का औचक निरीक्षण करने निकल गए।

निरीक्षण के क्रम में उन्होंने लंबित कांडों की समीक्षा करने के साथ ही त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया। इस दौरान एसपी ने काफी बारीकी से लंबित मामलों की छानबीन की और सभी को एसपी ने निर्देशित करते कहा कि कर्तव्य में लापरवाही किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

अलर्ट मोड में आ गए थे थानाध्यक्ष

एसपी का निरीक्षण देर रात दो बजे तक चलता रहा। इस दौरान एसपी के निकलने की सूचना मिलते ही सभी थानाध्यक्ष अलर्ट मोड में आ गए थे, जिससे थानों की गतिविधियां रफ्तार पकड़ चुकी थी। बताते चलें कि 10 दिन पूर्व भी एसपी डुमरांव थाने और अंचल पुलिस कार्यालय का निरीक्षण किए थे।

इधर, मंगलवार को ही दिन में डुमरांव डीएसपी आफाक अख्तर अंसारी ने डुमरांव और मुरार थानों का निरीक्षण करते हुए लंबित कांडों की समीक्षा के क्रम में निष्पादन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे। इसके कुछ ही घंटे बाद अचानक एसपी के दोबारा निरीक्षण करने को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

हालांकि, एसपी का कहना है कि रूटीन कार्यक्रम के तहत उन्होंने थानों का निरीक्षण किया है। अपराध अनुसंधान तथा नियंत्रण के लिए थानों के निरीक्षण एक अहम हिस्सा है। उनका यह क्रम आगे भी जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें- शिवहर पर सीएम नीतीश मेहरबान, दी करोड़ों की सौगात, सीतामढ़ी में भी कई विकास कार्यों का किया शिलान्यास

यह भी पढ़ें- Prashant Kishor: 'बच्चा 10 हजार के लिए शरीर गला रहा है और आप लोग...', लालू-नीतीश को वोट देने पर भड़क उठे PK

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।