Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बक्सर में ट्रेन से कटकर महिला और दो बच्चों की मौत, बाल-बाल बची सास; शादी में शामिल होने जा रहे थे सभी

Bihar News आरा-बक्सर रेलखंड पर रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन से कटकर एक महिला और उसके दो बच्चों की मौत हो गई है। सभी की पहचान समस्तीपुर के रहनेवालों के तौर पर हुई है। महिला के साथ उसके सास-ससुर भी थे जो सुरक्षित हैं। पूरा परिवार एक रिश्तेदार के घर शादी में शामिल होने के लिए आ रहा था। घटना रविवार को दोपहर के वक्त हुई।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Prateek JainUpdated: Sun, 03 Dec 2023 05:47 PM (IST)
Hero Image
Bihar News: बक्सर में ट्रेन से कटकर महिला और दो बच्चों की मौत, बाल-बाल बची सास

जागरण संवाददाता, बक्सर। आरा-बक्सर रेलखंड पर रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन से कटकर एक महिला और उसके दो बच्चों की मौत हो गई है। सभी की पहचान समस्तीपुर के रहनेवालों के तौर पर हुई है। महिला के साथ उसके सास-ससुर भी थे, जो सुरक्षित हैं।

पूरा परिवार एक रिश्तेदार के घर शादी में शामिल होने के लिए आ रहा था। घटना रविवार को दोपहर के वक्त हुई। मृतकों की पहचान समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाना अंतर्गत लगुआ गांव निवासी बबीता देवी (28 वर्ष), उनकी बेटी संख्या (तीन वर्ष) और बेटा विक्रांत (दो वर्ष) के रूप में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार, लगुआ गांव निवासी शिवचंद दास अपनी पत्नी, बहू और पोता-पोती के साथ ब्रह्मपुर थाने के कृतसागर गांव जा रहे थे। कृतसागर निवासी विजय यादव से शिवचंद ने अपनी बेटी की शादी की है।

बेटी के घर में किसी की शादी होनी है। इसमें चार दिसंबर को तिलक और 11 को शादी की तारीख तय है। तिलक से एक दिन पहले यह परिवार अपने रिश्तेदार के घर पहुंचने वाला था, तभी हादसा हो गया।

श्रमजीवी एक्सप्रेस की चपेट में आने से हुआ हादसा

शिवचंद अपने परिवार के साथ अलग-अलग ट्रेनों से दानापुर तक आए और वहां से 03277 दानापुर-रघुनाथपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल पकड़कर स्थानीय स्टेशन तक पहुंचे। यह ट्रेन अपने नियत समय दोपहर 1.10 बजे की बजाय एक घंटे पहले 12.11 बजे ही गंतव्य स्टेशन पहुंच गई थी।

यह ट्रेन लूप लाइन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर खड़ी हुई थी। ट्रेन से उतरकर ब्रह्मपुर की तरफ जाने वाले यात्री प्लेटफॉर्म की बजाय शॉर्टकट के चक्कर में उल्टी दिशा में अप मेन लाइन पर उतरकर स्टेशन से बाहर निकलने लगे। बाल-बच्चों और सामान के साथ होने के कारण इस परिवार को थोड़ी देरी हो गई।

जब ये लोग ट्रेन से उतरकर ट्रैक पार कर रहे थे, इसी दौरान अप लाइन में 12391 राजगीर-नई दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस आ गई। इसी ट्रेन की चपेट में आने से महिला और उसके दो बच्चों की मौत हो गई। सास को ट्रेन से हल्का झटका लगा, लेकिन वे सुरक्षित हैं। ससुर थोड़ा आगे निकल गए थे, इसलिए उन्हें चोट नहीं लगी।

यह भी पढ़ें - Bihar Madarsa News: बिहार में 50 मदरसों की मान्‍यता रद्द, दरभंगा में सबसे ज्‍यादा 32 पर एक्‍शन; ये है पूरी सूची

यह भी पढ़ें - Bihar: '50 से 55 प्रतिशत लोग चाहते हैं नया विकल्प', 6 महीने में एक करोड़ लोगों को साथ जोड़ेंगे Prashant Kishor

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर