Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: एक किशोरी को डूबने से बचाया, इसी बीच दूसरी गंगा में छलांग लगाने को थी तैयार; जानें क्या है पूरा मामला?

Bihar बक्सर में ग्रामीणों ने दो किशोरियों को गंगा नदी में डूबने से बचाया और उन्हें पुलिस को सौंप दिया। जब पुलिस ने उनसे आत्महत्या करने के पीछे का कारण पूछा तो उन्होंने ज्यादा कुछ तो नहीं बताया लेकिन इतना जरूर कहा कि वह घर की प्रताड़ना से परेशान हैं। जब चीजें बर्दाश्त से बाहर चली गई तब उन्होंने आत्महत्या करने का फैसला लिया। फिलहाल पुलिस घर वालों को बुलाकर मामले की जांच कर रही है।

By Ashok Kumar SinghEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 24 Sep 2023 01:28 PM (IST)
Hero Image
एक किशोरी को डूबने से बचाया, दूसरी गंगा में छलांग लगाने को थी तैयार। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, बक्सर, Bihar: नगर के रामरेखा घाट पर रविवार की सुबह अलग-अलग घटनाओं में दो किशोरियों ने गंगा में कूदकर जान देने का प्रयास किया। एक लड़की जैसे ही पानी में कूदी की घाट पर मौजूद स्नान करने वालों ने तत्काल उसे बाहर निकाल लिया, जबकि घरेलू प्रताड़ना से परेशान दूसरी लड़की को कूदने से पहले ही पकड़ कर लोगों ने पुलिस को सौंप दिया है। दोनों लड़कियों से पूछताछ कर पुलिस घटना के कारण जानने के प्रयास में लगी है।

मिली जानकारी के अनुसार सुबह 6:30 बजे शहर के रामरेखाघाट पर सैकड़ों की संख्या में लोग स्नान और पूजा आदि करने में लगे थे। तभी एक 15 वर्षीय किशोरी घाट पर पहुंची और पीठ पर लदे स्कूल बैग और स्मार्ट फोन निकाल घाट पर फेंकने के साथ गंगा में छलांग लगा दी। स्नान कर रहे लोगों ने तत्काल आगे बढ़कर किशोरी को पकड़ डूबने से बचा लिया। घाट के ऊपर पहुंचाया और पुलिस को इसकी सूचना दी।

यह भी पढ़ें: Bihar News: अग्निशमन अधिकारी की हार्ट अटैक के बाद मौत, महिला सिपाही ने लगाया था प्रताड़ना का आरोप

पूछताछ में किशोरी ने अपनी पहचान नहीं बताते हुए सिर्फ इतना बताया कि शहर के वार्ड नम्बर छह की रहने वाली है। मौके पर पहुंची पुलिस किशोरी को थाना ले जाकर घरवालों के पता जानने के लिए पूछताछ करने में जुट गई।

एक को बचाया, दूसरी कूदने को थी तैयार

इधर गंगा घाट पर अभी लोग किशोरी के बारे में चर्चा में लगे ही थे कि तभी 17 वर्षीय एक दूसरी किशोरी को रोते हुए तेजी से घाट की तरफ जाते देखा। अभी वह कूद पाती उसके पहले ही पकड़कर बचा लिया।

पूछताछ में किशोरी ने बताया कि उसके माता-पिता का बचपन में ही निधन हो गया है। तभी से वह धनसोइ के चचरिया निवासी अपने मामा के साथ रहती है। मामा जब काम पर चले जाते हैं तब सौतेली मामी उसे छोटी-छोटी बातों पर भी उसे प्रताड़ित करती है।

बर्दाश्त से बाहर हो जाने के बाद वह आत्महत्या करने जा रही थी। प्रभारी थनाध्यक्ष रंजीत कुमार सिन्हा ने दोनों घटनाओं की पुष्टि करते बताया कि दोनों बच्चियों के घरवालों को थाने पर बुलाया गया है। आने के बाद उनसे पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur: दो लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत, जहरीली शराब पीने से जान जाने की जताई जा रही आशंका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें