Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

North East Express Accident: हादसे में टूटी हड्डी ने तोड़ दी सरकारी नौकरी की आस, सेना में भर्ती के लिए गुवाहाटी जा रहे युवक का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा रहा है कि बक्सर के रघुनाथपुर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से एक युवक की नौकरी छिन गई। युवक सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में भर्ती की चिकित्सकीय जांच के चरण तक पहुंच गया था। हादसे में उनके दाहिने हाथ की हड्डी टूट गई। जिससे उसकी सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

By Edited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 16 Oct 2023 02:54 PM (IST)
Hero Image
नार्थ ईस्ट ट्रेन हादसे से छिन गई नौकरी

जागरण संवाददाता, ब्रह्मपुर (बक्सर)। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के रहने वाले अनुज नाम के एक युवक का वीडियो इंटरनेट पर तेजी से प्रसारित हो रहा है। इसमें वह युवक बता रहा है कि दानापुर रेलमंडल के रघुनाथपुर में 12506 डाउन नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के गत 11 अक्टूबर को हुए हादसे ने उसकी सरकारी नौकरी पाने की उम्मीद तोड़ दी।

उसका कहना है कि वह सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में भर्ती की चिकित्सकीय जांच के चरण तक पहुंच गया था। इसमें शामिल होने के लिए वह उसी ट्रेन से गुवाहाटी जा रहा था।

हादसे में टूट गई हड्डी

हादसे में उनके दाहिने हाथ की हड्डी टूट गई थी। इस वजह से उसका चयन नहीं हो सका। हालांकि, दैनिक जागरण इस वीडियो और इसमें युवक के दावे की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

यह वीडियो रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर ही बनाया गया है। वीडियो घटना के बाद का है। युवक नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस (अप) में सवार दिख रहा है। इसमें स्टेशन के पास की क्षतिग्रस्त पटरियां और कोच भी दिख रहे हैं।

निस्वार्थ सहायता के लिए प्रशंसा

युवक बता रहा है कि अब वह इसी नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन से अपने घर लौट रहा है। उसके साथ कुछ और लड़के भी दिख रहे हैं। इनका कहना है कि वे शयनयान-3 कोच में आरक्षित टिकट पर यात्रा कर रहे थे, तभी यह हादसा हुआ। युवकों ने रघुनाथपुर के लोगों की त्वरित व निस्वार्थ सहायता के लिए प्रशंसा भी की है।

यह भी पढ़ें- North East Express Accident: डाउन लाइन से चलने लगीं ट्रेनें, छठे दिन बनारस-पटना जनशताब्दी समेत कई गाड़ियां गुजरीं

यह भी पढ़ें- North East Express Accident: सैकड़ों की तादाद में जहां-तहां से बक्सर स्टेशन पर आकर फंसे यात्री, नहीं मिली पटना की ट्रेन