Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Train: दुरुस्त हुई अप लाइन, बक्सर-डीडीयू पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू; डाउन लाइन पर पुनर्बहाली कार्य जारी

Bihar Train Accident बिहार के बक्सर में हुए नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे के बाद से कई ट्रेनें रद्द हुईं तो कई का परिचालन दूसरे मार्ग से किया गया था। इसके साथ ही एक पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन भी शुरू किया गया। यह व्यवस्था परिचालन सामान्य होने तक जारी रखने का निर्देश था। हालांकि अब दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन पर अप लाइन का परिचालन शुरू कर दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 13 Oct 2023 11:17 AM (IST)
Hero Image
Bihar Train: दुरुस्त हुई अप लाइन, बक्सर-डीडीयू पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू; डाउन लाइन पर पुनर्बहाली कार्य जारी

जागरण संवाददाता, बक्सर। North East Train Accident: डीडीयू दानापुर रेल मंडल पर रघुनाथपुर में बुधवार की रात हुए रेल हादसे के बाद अप और डाउन दोनों लाइन की ट्रेनें व्यवस्था के दुरुस्त होने तक बंद कर दी गईं।

इस बीच यात्रियों की सुविधा के लिए एक पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का गुरुवार से परिचालन शुरू किया गया था, जो बक्सर से डीडीयू के बीच फेरी लगा रही थी। इस संबंध में स्टेशन मैनेजर राजन कुमार ने जानकारी दी थी।

ये ट्रेन लगातार बक्सर और डीडीयू के बीच फेरा लगा रही थी। यहां से सवारियों को लेकर डीडीयू जा रही थी और फिर वहां से सवारियों को लेकर बक्सर के लिए रवाना हो जा रही थी। यह व्यवस्था ट्रैक पर परिचालन सामान्य होने तक जारी रही।

पटना-डीडीयू पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू

हालांकि, अब दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन पर ट्रेन हादसे के बाद शुक्रवार प्रातः 08.10 बजे अप लाइन को परिचालन के लिए दुरुस्त कर दिया गया है। साढ़े दस बजे 13209 अप पटना-डीडीयू पैसेंजर ट्रेन का परिचालन अपलाइन से हुआ है।

यह ट्रेन परिवर्तित मार्ग के बदले अब अपने नियमित मार्ग से जाएगी। डाउन लाइन पर परिचालन पुनर्बहाली कार्य युद्धस्तर पर जारी है। बता दें कि हादसा डाउन लाइन पर हुआ था, लेकिन अप लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई थी।

ये भी पढ़ें -

इंसानियत अभी भी जिंदा है... नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे में स्थानीय लोग बने देवदूत; बताया रोंगटे खड़े कर देने वाला मंजर

Bihar Train Accident: हादसे के बाद भी सतर्क नहीं रेलवे प्रशासन? डेंजर जोन लाइन पर कई जगह खुले मिले पटरियों के क्लिप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें