Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बक्सर में अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिरा ट्रक, एक बच्चे की मौत; 10 गंभीर रूप से घायल

Buxar Truck Accident News बिहार के बक्सर में मजदूरों को लेकर जा रहा एक ट्रक अनियंत्रत होकर रेलिंग विहीन पुल के नीचे गिर गया। इस हादसे में ट्रक पर सवार एक 6 साल के बच्चे की मौत हो गई जबकि आठ-दस लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Ranjit Kumar Pandey Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 30 Jun 2024 04:13 PM (IST)
Hero Image
बक्सर में रेलिंग विहीन पुल के नीचे गिरा ट्रक। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, डुमरांंव (बक्सर)। Buxar Accident News : बिहार के बक्सर में शुक्रवार देर रात मजदूरों को लेकर जा रही एक डीसीएम ट्रक रेलिंग विहीन पुलिया के नीचे गिरने से उस पर सवार एक छह वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। वहीं, आठ-दस लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

घायलों को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, प्राथमिक उपचार के बाद कुछ घायलों की हालत बिगड़ता देख रेफर कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, यूपी के बलरामपुर जिला अंतर्गत मनकापुर थाना क्षेत्र के घोसियाना गांव के रहने वाले मजदूर इलाके के विभिन्न ईंट भट्ठों पर काम करते हैं।

शुक्रवार रात तीन-चार भट्ठों पर काम करने वाले मजदूरों ने सामूहिक रूप से एक डीसीएम ट्रक भाड़ा तय करके बुलाया। सबसे पहले नावानगर और कोरान सराय ईंट भट्ठा से मजदूरों को लेकर ट्रक अंत में अरैला (डुमरांव) स्थित टाटा ईंट भट्ठा पर पहुंचा।

यहां पूरे सामान व आधा दर्जन खच्चरों के साथ मजदूर सवार होकर जा रहे थे। इसी दौरान मजदूरों से भरी ट्रक डुमरांव रजवाहा नहर पर अरैला गांव के समीप रेलिंग विहीन पुलियां के नीचे अनियंत्रित होकर पलट गई।

इस दौरान घटनास्थल पर ही मोहम्मद शहजाद नामक छह वर्षीय बच्चे की मौत हो गई, जबकि आठ-दस की संख्या में मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

ग्रामीणों ने पहुंचाया अस्पताल

चीख-पुकार सुनकर पहुंचे आसपास के ग्रामीणों ने सभी घायलों को अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया। हालांकि यहां चिकित्सकों ने छह वर्षीय बच्चे को मृत घोषित कर दिया, जबकि घायल मजदूरों में पवन कुमार, रोहित कुमार, सलीम, राकेश, ननबाबू, अली आजाद, लल्लू, छोटू, रामू और गोलू कुमार शामिल है।

प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से जख्मी कुछ मजदूरों को रेफर कर दिया। बताया जाता है कि इस दुर्घटना में ट्रक चालक भी जख्मी है।

थानाध्यक्ष ने क्या कहा?

थानाध्यक्ष शंभू कुमार भगत ने बताया कि फिलहाल सभी घायल मजदूरों की स्थिति खतरे से बाहर हैं। यहां बता देंं कि चिमनी भट्ठे पर काम करने वाले मजदूर बरसात का दौर शुरू होते ही तीन-चार माह के लिए अपने गांव चले जाते हैं। जबकि नवंबर की शुरुआती दौर में फिर काम करने के लिए आ जाते हैं।

रेलिंग विहीन पुलिया से हादसे की आशंका

अरैला के ग्रामीण मनोज कुमार राय, बबलू राय और पंकज कुमार सहित कई लोगों ने बताया कि मुख्य सड़क को जोड़ने वाली रेलिंग विहीन पुलिया जानलेवा बनती जा रही है।

इसी पुलिया से होकर गांव के लोग अनुमंडल व जिला मुख्यालय जाते हैं, लेकिन इस गंभीर समस्या की ओर आज तक किसी का ध्यान आकृष्ट नहीं होना चिंता की बात है।

यह भी पढ़ें: Bihar News: 28 महिलाओं के नाम पर 51 लाख का लोन लेकर जीविका लीडर फरार, बैंक कर्मियों की मदद से ठगी को दिया अंजाम

Bihar News: नवादा में बंधक महिला को छुड़ाने गई पुलिस पर हमला, SI सहित पुलिसकर्मी घायल; 22 के खिलाफ FIR व 7 गिरफ्तार