Move to Jagran APP

Buxar News: इस मामले में बक्सर का रिकॉर्ड हुआ खराब, पूरे राज्य में 37वें नंबर पर पहुंचा; DM ने दिया ये निर्देश

Buxar News Today शनिवार को जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने जिला स्तरीय समन्वय सह समीक्षा समिति की बैठक की। डीएम ने बैठक में उपस्थित सभी बैंक के प्रतिनिधियों को उप मुख्यमंत्री (वित्त) सम्राट चौधरी की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक में दिए गए निर्देशों के बारे में विस्तार से अवगत कराया।

By Shubh Narayan Pathak Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 16 Jun 2024 03:18 PM (IST)
Hero Image
बक्सर शहर बैंकिंग के मामले में पिछड़ा (जागरण)

जागरण संवाददाता, बक्सर। Buxar News: शनिवार को जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने जिला स्तरीय समन्वय सह समीक्षा समिति की बैठक की। डीएम ने बैठक में उपस्थित सभी बैंक के प्रतिनिधियों को उप मुख्यमंत्री (वित्त) सम्राट चौधरी की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक में दिए गए निर्देशों के बारे में विस्तार से अवगत कराया।

इस दौरान वित्तीय वर्ष 2023-24 के त्रैमासिक मार्च 2024 के सीडी रेशियो, एसीपी, पीएमईजीपी, कृषि ऋण एवं अन्य योजनाओं पर चर्चा की गई।

बक्सर को बैंकिंग के इस मामले में 37 वां स्थान मिला

बताया गया कि बक्सर जिला एसीपी (ऑटोमेटेड चेक प्रोसेसिंग) में पूरे राज्य में 37वें स्थान पर है। इसके आलोक में जिला पदाधिकारी द्वारा असंतोष व्यक्त किया गया।

साथ ही वित्तीय वर्ष 2024-25 में निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कार्य योजना बनाते हुए कार्य करने का निर्देश दिया गया। इस क्रम में सभी बैंकों के प्रतिनिधियों को अपने-अपने बैंक में कितने आवेदन लंबित हैं, उसकी समीक्षा करते हुए ससमय लंबित आवेदनों का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया।

जिला पदाधिकारी ने यह कदम उठाने को कहा

जिला पदाधिकारी ने सभी बैंकों के जिला समन्वयक पदाधिकारी को निर्देशित किया कि प्रत्येक महीना के 15 तथा 30 तारीख को प्रखंड स्तर पर विशेष वित्तीय सहायता कैंप का आयोजन कर अधिक से अधिक लोगों को बैंकों द्वारा वित्तीय सहायता प्रदान कराएं।

यही नहीं, सभी बैंक के समन्वयक को शाखा द्वारा पंजी 09 एवं पंजी 10 का मिलान कर सर्टिफिकेट केस की संख्या के भिन्नता को दूर करने का भी निर्देश दिया गया। डीएम ने कहा कि सभी विभाग एवं बैंकर्स आपस में समन्वय स्थापित कर जिले के विकास में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। बैठक में वित्तीय वर्ष 2024-25 के पोटेंशियल लिंकेज क्रेडिट प्लान (पीएलपी) के बारे में भी चर्चा की गई तथा आवश्यक निर्देश दिए गए।

ये भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार में इस तारीख से मूसलाधार बारिश का अलर्ट; गरज के साथ चलेगी तेज आंधी; पढ़ें मौसम का हाल

Jitan Ram Manjhi: महागठबंधन 9 सीटें कैसे जीत गया? जीतन राम मांझी ने खोल दी पोल; बताई अंदर की बात

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।